गुजरात में AAP ने विशाल 'तिरंगा यात्रा' से दिखाई ताकत, देखें- PHOTOS और VIDEO

अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत ने साबरमती आश्रम में हृदय कुंज का दौरा किया, जहां महात्मा गांधी रहते थे. इसके अलावा उन्होंने संग्रहालय का भी दौरा किया तथा गांधी की प्रतिमा पर शीश झुकाये.

Advertisement
Read Time: 10 mins
अहमदाबाद:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. दोनों के इस दौरे को आम आदमी पार्टी का गुजरात में चुनाव प्रचार का आग़ाज़ माना जा रहा है.

इसके बाद आम आदमी पार्टी की करीब 2 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई. तिरंगा यात्रा में सभी ने हाथों में तिरंगा पकड़ा हुआ था. इस दौरान 'पहले लड़े थे गोरों से, अब लड़ेंगे चोरों से' के नारे लगाए गए.

तिरंगा यात्रा में गुजरात का लोक नृत्य की प्रस्तुति भी दी गई. 

वहीं, इस दौरान कलाकारों की ओर से पंजाब लोक नृत्य भंगड़ा भी किया गया. और कई तरह की झांकियां दिखाई दीं.

पहले दोनों नेता आज अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे और महात्मा गांधी से जुड़ी सामग्रियां देखीं. दोनों मुख्यंत्रियों ने इस दौरान चरखा भी चलाया. केजरीवाल और मान ने साबरमती आश्रम में हृदय कुंज का दौरा किया, जहां महात्मा गांधी रहते थे. इसके अलावा उन्होंने संग्रहालय का भी दौरा किया तथा गांधी की प्रतिमा पर शीश झुकाये.

उन्होंने आश्रम में आगंतुक पुस्तिका में अपने विचार दर्ज किये और आश्रम के अधिकारियों ने उन्हें चरखे की एक प्रतिकृति तथा महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित पुस्तकें भेंट की. 

केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं पहली बार साबरमती आश्रम आया हूं. इससे पहले जब मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता था, तब कई बार इस जगह पर आया था. मैं जब भी यहां आता हूं, मुझे आंतरिक शांति मिलती है.'

Advertisement

दौरे के दूसरे दिन रविवार को केजरीवाल सुबह 10.30 बजे स्वामीनारायण मंदिर दर्शन के लिए पहुंचेंगे. इसके बाद वो पार्टी के नेताओं से भी मिलेंगे. गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव हो सकते हैं.
 

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया
Topics mentioned in this article