लोकसभा चुनाव: AAP ने पंजाब के लिए जारी की 8 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट में (Loksabha Election 2024) कई मंत्रियों पर लोकसभा के लिए भरोसा जताया है. 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होना अभी भी बाकी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लोकसभा चुनाव: AAP ने जारी की पंजाब के लिए पहली लिस्ट
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी भी पूरी तरह से एक्टिव है. AAP ने पंजाब के लिए अपने उम्मीदवारों (Punjab AAP Candidates List) की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नाम शामिल है, वहीं 5 सीटों पर अभी भी उम्मीदवार के नामों का ऐलान होना बाकी है.आम आदमी पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट के मुताबिक कई मंत्रियों पर पार्टी ने लोकसभा के लिए भरोसा जताया है.

ये भी पढ़ें-CAA पर अमित शाह ने मेरे किसी सवाल का जवाब नहीं दिया : CM अरविंद केजरीवाल

Advertisement

AAP की पहली लिस्ट में किसको मिली जगह?

अमृतसर से कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल चुनाव लड़ेंगे, वह फिलहाल अजनाला से विधायक हैं. वहीं खडूर साहिब से मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.आम आदमी पार्टी ने जालंधर से सुशील कुमार रिंकू को फिर से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है, वह फिलहाल जालंधर से मौजूदा सांसद है. पार्टी ने फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह GP को मैदान में उतारा है, वह पहले बस्सी पठाना से कांग्रेस के विधायक थे. कुछ दिनों पहले भी वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे.

किन मंत्रियों पर AAP ने फिर जताया भरोसा

फरीदकोट से गायक करमजीत अनमोल, बठिंडा से गुरमीत सिंह खुड्डियां को AAP ने अपनी पहली लिस्ट में जगह दी है. गुरमीत सिंह  फिलहाल पंजाब सरकार में कृषि मंत्री हैं. उन्होंने लंबी सीट से प्रकाश सिंह बादल को चुनाव में मात दी थी. संगरूर से गुरमीत सिंह मीत हायर को टिकट दिया है. वह भगवंत मान सरकार में फिलहाल कैबिनेट मंत्री हैं और बरनाला से दूसरी बार के विधायक भी हैं. पार्टी ने पटियाला से डॉ बलबीर सिंह को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है, वह पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री हैं और पटियाला ग्रामीण से विधायक हैं. 

Featured Video Of The Day
Manipur Violence: हिंसा के एक साल बाद भी मणिपुर में जारी तनाव, शांति बहाली की तमाम कोशिशें जारीं