हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल

आम आदमी पार्टी ने तीसरे लिस्ट में बीजेपी और कांग्रेस के कई बागी नेताओं को उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Haryana Assembly Elections) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. AAP की तीसरी लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के नाम हैं. आम आदमी पार्टी अब तक कुल 40 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. आम आदमी पार्टी की तीसरी सूची में भी भाजपा-कांग्रेस के बागियों का नाम शामिल है. भाजपा से आज ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए सतीश यादव को रेवाड़ी से उम्मीदवार बनाया गया है. BJP से आये सुनील राव को अटेली से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस से आज ही AAP में शामिल हुए भीम सिंह राठी भी रादौर से उम्मीदवार बनाए गए हैं. 

इससे पहले मंगलवार सुबह आम आदमी पार्टी ने अपने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी जिसमें बीजेपी से आये छत्रपाल सिंह को बरवाला से उम्मीदवार बनाया गया था. बीजेपी से आम आदमी पार्टी में शामिल हुए कृष्ण बजाज को थानेसर और  कांग्रेस से आए जवाहरलाल को बावल से उम्मीदवार बनाया गया था. 

Advertisement

AAP अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव
बताते चलें कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने जा रही है. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी, लेकिन दोनों ही दलों के बीच सीटों पर सहमति नहीं बन सकी. जिसके बाद पार्टी ने अकेले चुनावी मैदान में उतरने का फैसला लेते हुए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी. 

Advertisement

 5 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 8 अक्टूबर को मतों की गणना होगी. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को समाप्त होने वाला है. राज्य में विधानसभा की 90 सीटें हैं. कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबले की संभावना है. वहीं जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी भी कई सीटों पर मुख्य मुकाबले में है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

हरियाणा चुनाव 2024: मुसलमानों को टिकट देने से निकला BJP का संदेश, कितने मंत्रियों का पत्ता कटा

Featured Video Of The Day
Manipur: जनता की मदद के लिए केंद्र सरकार की कोशिश, सस्ते दामों पर मिलेगा जरूरत का सामान