"ऐसी जगह खुद खाली कर देनी चाहिए वरना..."; कुर्ला में इमारत जमींदोज होने पर बोले आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार रात घटनास्थल का दौरा कर कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के नोटिस पर ऐसी संपत्ति खाली कर दी जानी चाहिए.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मुंबई:

मुंबई के कुर्ला (Kurla) के नाइक नगर में एक 4 मंजिला पुरानी इमारत बीती रात जमींदोज हो गई. इस हादसे में एक शख्स की जान चली गई और अभी भी मलबे में कई लोग दब हुए है. मौके पर पहुंची राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) की तरफ से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है. महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार रात घटनास्थल का दौरा कर कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के नोटिस पर ऐसी संपत्ति खाली कर दी जानी चाहिए.

ठाकरे ने एएनआई से कहा, "जब भी बीएमसी नोटिस जारी करती है, (इमारतें) खुद खाली कर दी जानी चाहिए ... अन्यथा, ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है ... अब इस पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है," उन्होंने कहा, " सभी 4 इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोग वहां रहना जारी रखते हैं. हमारी प्राथमिकता सभी को बचाने की है. ताकि आस-पास के लोग परेशान न हों."

मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पार्षद प्रवीण मोराजकर ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया, "नाइक नगर में एक चार मंजिला इमारत ढह गई. दमकल की टीम और पुलिस मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान जारी है. "बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, सात लोगों को मलबे के नीचे से बचा लिया गया है और अब उनकी हालत स्थिर है.

ये भी पढ़ें: "40 शरीर असम से आएंगे"- संजय राउत के बयान ने किया आग में घी का काम, भड़के बागी गुट के नेता

पार्षद ने कहा, "मलबे के नीचे से बचाए गए सात लोगों की हालत स्थिर है. 20 से 25 लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है. फिलहाल फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान अभी भी जारी है."

VIDEO: आज सुबह की सुर्खियां : 28 जून, 2022

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: PM Modi के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा | NDTV Yuva Conclave