मुंबई के बांद्रा टर्मिनल पर भगदड़ में 9 लोग घायल

मुंबई के बांद्रा टर्मिनल पर भगदड़ मचने से 9 लोग घायल हो गए हैं. घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. जानकारी के अनुसार दो लोगों की हालत गंभीर बनीं हुई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

बांद्रा से गोरखपुर जा रही ट्रेन में चढ़ने के दौरान मची भगदड़.

मुंबई:

मुंबई के बांद्रा टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर रविवार को मची भगदड़ में 9 लोग घायल हो गए. सूत्रों के अनुसार एक यात्री की मौत भी हो गई है. जानकारी के मुताबिक ट्रेन में चढ़ने की होड़ के दौरान ये भगदड़ मची. घायल लोगों को मुंबई के भाभा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मुताबिक भगदड़ में घायल हुए 9 लोगों में से 2 की हालत गंभीर है. घटना सुबह 5.56 बजे बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर हुई. ट्रेन 22921 बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस में चढ़ने की होड़ मची थी. सभी घायलों को तुरंत भाभा अस्पताल ले जाया गया.

अधिकारी ने बताया कि घायलों की पहचान शब्बीर अब्दुल रहमान (40), परमेश्वर सुखदार गुप्ता (28), रवींद्र हरिहर चुमा (30), रामसेवक रवींद्र प्रसाद प्रजापति (29), संजय तिलकराम कांगय (27), दिव्यांशु योगेंद्र यादव (18), मोहम्मद शरीफ शेख (25), इंद्रजीत साहनी (19) और नूर मोहम्मद शेख (18) के रूप में हुई है.

इस कारण हुआ हादसा

साप्ताहिक चलने वाली बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस री शेड्यूल हुई थी. गाड़ी 5 बजकर, 10 मिनट पर छूटनी थी. लेकिन री शेड्यूल होने के बाद भी ट्रेन प्लेटफॉर्म पर लेट आई. ट्रेन रात 3 से साढ़े 3 बजे के आसपास आई थी. जनरल बोगी में चढ़ने के लिए लोगों में भगदड़ मच गई थी.

Advertisement

बताया जा रहा है कि प्लेटफॉर्म की क्षमता 1500 लोगों की थी, लेकिन हादसे के दौरान वहां पर 2 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे. यात्री 22 डब्बों की जनरल बोगी में जल्दी बैठक की होड़ में थे.

Advertisement

इस हादसे में घायल हुए कुछ लोगों के पैर में फ्रैक्चर हुआ है. कुछ एक के कमर में फ्रैक्चर हुआ है. 2 घायलों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. ट्रेन आखिर कार 5 बजकर 10 मिनट पर रवाना हो गई थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव की काट में BJP का 'बंटेंगे तो कटेंगे' का नारा क्या बदल देगा चुनावी समीकरण? यहां समझिए 

Advertisement