ओमान के पास डूबे ऑयल टैंकर से 8 भारतीयों को बचाया गया, बाकियों की तलाश जारी

चालक दल के 9 सदस्यों को बचा लिया गया है. जिनमें से 8 भारतीय नागरिक हैं. एक श्रीलंका के हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ओमान के तट पर एक तेल टैंकर के पलटने के बाद लापता हुए चालक दल के 16 सदस्यों में से नौ को बचा लिया गया है. बचाए गए 9 लोगों में से 8 भारतीय हैं और एक श्रीलंका का नागरिक है. अफ्रीकी देश कोमोरोस के झंडे वाला एक तेल टैंकर ओमान के तट पर डूबने के बाद लापता हो गया था. ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने सोमवार को ‘एक्स' पर एक पोस्ट में बताया था कि टैंकर दुक्म शहर में रस मदराकाह से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में डूबा और संबंधित प्राधिकारियों के साथ मिलकर खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया गया है. समुद्री सुरक्षा केंद्र ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि ‘प्रेस्टीज फाल्कन' जहाज के चालक दल में 13 भारतीय और तीन श्रीलंकाई नागरिक शामिल हैं. 

दुकम बंदरगाह ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है, जो ओमान की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं के करीब है, जिसमें एक प्रमुख तेल रिफाइनरी भी शामिल है, जो दुकम के विशाल औद्योगिक क्षेत्र का हिस्सा है. यह ओमान का सबसे बड़ा एकल आर्थिक प्रोजेक्ट है.

जहाजरानी वेबसाइट ‘मरीन ट्रैफिक डॉट कॉम' के अनुसार, यह जहाज दुबई के हमरिया बंदरगाहर से रवाना हुआ था और यमन के बंदरगाह शहर अदन की ओर जा रहा था.  दुक्म बंदरगाह ओमान की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं का मुख्य हब है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir के कठुआ में 2 Terrorist मारे गए,Kishtwar में 4 जवान घायल, मुठभेड़ जारी | Breaking News
Topics mentioned in this article