मुंबई के KEM मेडिकल कॉलेज में 29 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित, 27 को लग चुकी थीं वैक्सीन की दोनों डोज़

मुंबई के KEM मेडिकल कॉलेज में 29 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित निकले हैं. इनमें से 27 ऐसे हैं, जिनको कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी थीं. दो छात्रों को सेवन हिल्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था और बाकी छात्रों को क्वारंटीन किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
मुंबई:

मुंबई के KEM मेडिकल कॉलेज में 29 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित निकले हैं. इनमें से 27 ऐसे हैं, जिनको कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी थीं. इन 29 विद्यार्थियों में से 23 MBBS के सेकेंड ईयर के हैं और 6 MBBS के पहले साल में. दो छात्रों को सेवन हिल्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था और बाकी छात्रों को क्वारंटीन किया गया है. KEM हॉस्पिटल के डीन डॉक्टर हेमंत देशमुख ने बताया कि कुल 1100 छात्र कॉलेज अटेंड कर रहे थे.

अभी कुछ दिन पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जब मध्य प्रदेश में इंदौर के महू स्थित आर्मी वार कॉलेज के 30 सीनियर, जूनियर और ट्रेनी ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इन सभी ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा ली थी. पॉजिटिव आए सभी ऑफिसर्स में किसी तरह का कोई लक्षण नहीं था, सभी को आइसोलेशन में रखा गया था.

मुंबई में ब्रेकथ्रू इंफेक्शन पर हुआ था सर्वे

इस महीने की शुरुआत में ब्रेकथ्रू इंफेक्शन पर हुए सर्वे की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि मुंबई में क़रीब 25 लाख ने डबल डोज ले ली है. लेकिन इनमें से 7,057 लोग कोरोना से संक्रमित भी हुए हैं.  बीएमसी टास्क फ़ोर्स (BMC Task Force) ने कहा कि दोनों टीके लेने वालों को कोविड (Covid) ज़रूर हो रहा है, वो  अस्पताल में भर्ती भी हो रहे हैं लेकिन उन्हें ऑक्सीजन या बहुत सख़्त दवाओं की ज़रूरत नहीं पड़ रही. वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद 7,057 लोग कोरोना से संक्रमित हुए. इनमें सबसे ज़्यादा 52% लोग 60 साल से ऊपर के हैं.

Advertisement

अगर महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामलों पर नजर डालें तो राज्य हर रोज सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले दर्ज करने के लिहाज से अब भी दूसरे-तीसरे नंबर पर बना हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के आखिरी अपडेट के मुताबिक, बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,187 नए मामले सामने आए थे और 49 और मरीजों की मौत हुई थी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 65,47,793 हो गए और मृतकों की संख्या 1,39,011 पर पहुंच गई.

Advertisement

अधिकारी ने कहा कि पिछले एक दिन में 3,253 लोग ठीक हो गए. राज्य में कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद अब तक 63,68,530 लोग ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में अभी 36,675 रोगी उपचाराधीन हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या
Topics mentioned in this article