इंस्टाग्राम पर पाक स्वतंत्रता दिवस का स्टेटस लगाने वाले 2 कॉलेज छात्र गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, कोलाबा के एक व्यवसायी ने सोमवार को कोलाबा पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई कि कोलाबा के कुछ लड़के इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह को अपने स्टेटस के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
2

मुंबई: कोलाबा के दो कॉलेज स्टूडेंट्स को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर अपने स्टेटस के रूप में पोस्ट करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में दोनों को चेतावनी के बाद रिहा कर दिया गया.

पुलिस के अनुसार, कोलाबा के एक व्यवसायी ने सोमवार को कोलाबा पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई कि कोलाबा के कुछ लड़के इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह को अपने स्टेटस के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और कहा कि इससे सांप्रदायिक तनाव हो सकता है.

ये भी पढ़ें- यूपी: मथुरा के बांके बिहारी मंदिर के पास छज्जा गिरने से 5 की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

शिकायत के आधार पर, कोलाबा पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने सोमवार देर रात लड़कों का पता लगाया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले आए और सीआरपीसी 151 (3) के तहत हिरासत में रखा.

पुलिस ने उनके मोबाइल की जांच की और पाया कि इन लड़कों ने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस की तस्वीर को इंस्टाग्राम पर अपनी स्टोरी स्टेटस के रूप में इस्तेमाल किया था. पुलिस ने उनके मोबाइल फोन का स्क्रीनशॉट लिया और उन्हें जब्त कर लिया.

ये भी पढ़ें- जोशीमठ के पास इमारत गिरी, तीन लोगों का रेस्क्यू सफल, कइयों के फंसे होने की आशंका

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''उनके आचरण, बोलने के तरीके और व्यवहार से ऐसा लगता है कि वे 15 अगस्त को देश में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने के इरादे से ऐसा कर रहे थे.'' बता दें कि 1947 में भारत से विभाजन के बाद अस्तित्व में आया पाकिस्तान 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाता है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?
Topics mentioned in this article