खाद्य निगम के अफसरों की लापरवाही, 15 हजार बोरे चावल बारिश में भीगकर बर्बाद

पंजाब से चावल के 15 हजार बोरे महोबा पहुंचे थे जो कि मूसलाधार बारिश के कारण भीगकर लगभग बर्बाद हो गए हैं. मामला महोबा रेलवे स्टेशन का है. इस लापरवाही के चलते गरीबों को मिलने वाले खाद्यान्‍न पर संकट गहराने के आसार हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्‍ली:

भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है. अफसरों की उदासीनता के कारण पंजाब से यूपी के महोबा पहुंचे चावल के हजारों बोरे  बारिश में भीग गए. पंजाब से चावल के 15 हजार बोरे महोबा पहुंचे थे जो कि मूसलाधार बारिश के कारण भीगकर लगभग बर्बाद हो गए हैं. स्थानीय पत्रकार अनुज के मुताबिक, मामला महोबा रेलवे स्टेशन का है. इस लापरवाही के चलते गरीबों को मिलने वाले खाद्यान्‍न पर संकट गहराने के आसार हैं.मामला सामने आने के बाद एफसीआई ठेकेदार मौके से फरार हो गया. अधिकारियों ने इस पूरे मामले को लेकर फिलहाल चुप्‍पी साध रखी है. 

महोबा की ही गल्ला मंडी में कई किसान अपना चना, मटर और मूंगफली बेचने आए थे, उनका भी हजारों रुपए का नुकसान हो गया है. गया प्रसाद नाम के किसान ने बताया कि करीब तीस हजार रुपए मूल्‍य की मूंगफली पानी में बह गई. मामले को लेकर नवीन गल्ला मंडी सचिव की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. पर्याप्त शेड न होने और पानी केनिकास का इंतजाम न होने से मंडी जलमग्‍न हुई और किसानों-व्यापारियों का करोड़ों रुपये का रखा अनाज बर्बाद हो गया. गेहूं,मटर, चना, मूंगफली और अरहर को बारिश के कारण नुकसान हुआ है. मंडी व्यापारियों ने सचिव पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* VIDEO: कांग्रेस MLA ने दलित संत के मुंह से निकाल कर खाया खाना, कट्टरपंथी तत्वों को करारा जवाब
* COVID-19: भारत में ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट बीए.4, बीए.5 के मामले आए सामने
* जापानी बच्चे की हिन्दी सुन गदगद हुए PM मोदी, ऑटोग्राफ देकर पूछा- "आपने कहाँ से सीखी?.."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?
Topics mentioned in this article