पाकिस्तान : कराची में खाद्यान्न वितरण केंद्र पर भगदड़ में 12 लोगों की मौत

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) स्थित एक रमजान खाद्यान्न वितरण केंद्र पर लोगों को बिजली का करंट लग गया, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 12 लोगों की मौत (Death) हो गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कराची:

पाकिस्तान (Pakistan) के बंदरगाह शहर कराची (Karachi) स्थित एक रमजान खाद्यान्न वितरण केंद्र पर मची भगदड़ में बच्चों और महिलाओं सहित कम से कम 12 लोगों की मौत (Death) हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भगदड़ की घटना तब हुई, जब खाना बांटने के समय कुछ लोगों ने अनजाने में बिजली के तार पर पैर रख दिया, जिसके बाद लोग एक दूसरे को धक्का देकर भागने लगे और इस दौरान कुछ लोग नजदीकी नाले में गिर गए. 

अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं और बच्चों सहित 12 लोग भगदड़ में मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमीरुल्ला ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘‘शुरुआत में बिजली के तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई, जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और भगदड़ मच गई.''

उन्होंने बताया,‘‘भीड़ की वजह से नाले की दीवार ढह गई और उसमें दो बच्चे और दो महिलाएं गिर गए.'' कराची की घटना के बाद पाकिस्तान में खाद्यान्न वितरण केंद्रों पर मची भगदड़ में मारे गए लोगों की संख्या कम से कम 22 हो गई है. गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले सप्ताह मुफ्त खाद्यान्न वितरण की योजना शुरू की थी.

ये भी पढ़ें :  

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article