मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर हिंसा का मुख्य आरोपी शमी उल्ला गिरफ्तार

खरगोन पुलिस अधीक्षक ने शमी अल्लाह पर 10 हजार का नकद इनाम भी जारी कर रखा था. एनएसए वारंट में गिरफ्तारी के बाद अब उसे जेल भेजा जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
खरगोन (मध्य प्रदेश):

Khargone Violence : एनएसए वारंट जारी होने के बाद एक विशेष टीम ने मुखबिर की सूचना पर 30 साल के इनामी अपराधी शमी उल्लाह को गिरफ्तार किया है. नसरूल्लाह खान का बेटा शमी उल्लाह खरगोन के कुमहरबड़ा में मोहन टॉकीज के पास रहता है. जिसे रविवार शाम 4 बजे के करीब खलताका और बालसमुद के पास से गिरफ्तार किया गया.जिला दंडाधिकारी खरगोन ने शमी अल्लाह के खिलाफ NSA के तहत वारंट जारी किया था. ये थाना कोतवाली के बलवा में मारपीट और आगजनी संबंधी दंगे के अपराध में फरार चल रहा था. खरगोन पुलिस अधीक्षक ने शमी अल्लाह पर 10 हजार का नकद इनाम भी जारी कर रखा था. एनएसए वारंट में गिरफ्तारी के बाद अब उसे जेल भेजा जाएगा.

मध्यप्रदेश के खरगोन में रामनवमी के दिन निकले जुलूस के बाद हिंसा देखने को मिली थी. इसको लेकर वहां 24 दिनों तक कर्फ्यू लगा था. धार्मिक जुलूस के दौरान हिंसा के बाद प्रशासन ने ये कर्फ्यू लगाया था. 10 मई को रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा के बाद प्रशासन ने धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दी थी. हिंसा के कुछ आरोपियों के घर बुलडोजर भी चलाया गया था, जिसको लेकर कई सवाल भी पुलिस-प्रशासन पर खड़े किए गए थे. इसको लेकर हाईकोर्ट में केस भी दाखिल किया गया है.  रामनवमी के बाद ईद-उल-फितर और अक्षय तृतीया जैसे त्योहारों पर लोगों को घर से नहीं निकलने दिया गया था. 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसा में लोगों के समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया था, जिसमें पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे. इस घटना के बाद स्थिति को नियंत्रण में करने के किए प्रशासन ने कड़े कदम उठाए थे. 

Featured Video Of The Day
Kargil War विजय के 25 साल, देखे कहानी युद्ध के पहले महानायक की | NDTV India