बिहार: रोहतास और कटिहार जिलों में नहाते समय डूबने से 10 बच्चों की मौत

रोहतास की जिलाधिकारी उदिता सिंह ने कहा कि यह घटना आज सुबह उस हुई जब तुम्बा गांव में कुल आठ बच्चे सोन नदी में नहा रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सासाराम/कटिहार:

बिहार के रोहतास और कटिहार जिलों में रविवार को जलाश्यों में नहाते समय डूबने से दस बच्चों की मौत हो गई. रोहतास जिले में सोन नदी में नहाते समय छह बच्चे डूब गए, जबकि एक बच्चा लापता है. एक अन्य बच्चे को राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने बचा लिया.

रोहतास की जिलाधिकारी उदिता सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा कि यह घटना आज सुबह उस हुई जब तुम्बा गांव में कुल आठ बच्चे सोन नदी में नहा रहे थे. उन्होंने बताया, “ग्रामीणों के अनुसार, बच्चे अचानक गहरे पानी में चले गए. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया जिसके बाद एसडीआरएफ कर्मियों के साथ स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया.”

सिंह ने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के कर्मियों ने छह बच्चों के शव बरामद किए तथा एक बच्चा अब भी लापता है. जिलाधिकारी ने बताया कि बचाव दल ने एक अन्य बच्चे को बचा लिया जिसे इलाज के लिए तुरंत नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

उन्होंने कहा, 'लापता बच्चे का पता लगाने का प्रयास गोताखोरों द्वारा जारी है. सभी बच्चे 10-12 साल की उम्र के हैं. हम मृतकों की पहचान का पता लगाने की भी कोशिश कर रहे हैं. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.'

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में रविवार को कटिहार जिले के कुरसेला थाना क्षेत्र के सरैया इलाके में एक तालाब में नहाते समय चार बच्चे डूब गए.

कुरसेला थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान की जा रही है. इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोहतास और कटिहार जिलों में 10 बच्चों की मौत पर शोक-संवेदना व्यक्त की.

Advertisement

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को जारी एक बयान के मुताबिक, कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.
 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE