बहू बन कर नहीं बेटी बनकर लैंसडौन की सेवा करूंगी : अनुकृति गुसाईं

हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं ने बुधवार को कहा कि वह अपने क्षेत्र की सेवा एक नेता की तरह नहीं बल्कि बेटी की तरह करना चाहती हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
देहरादून:

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में लैंसडौन से कांग्रेस का टिकट हासिल करने वाली पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं ने बुधवार को कहा कि वह अपने क्षेत्र की सेवा एक नेता की तरह नहीं बल्कि बेटी की तरह करना चाहती हैं. अनुकृति ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘लैंसडौन मेरा घर है. मैं यही पैदा हुई, पली-बढ़ी. अब जब मैं राजनीति में प्रवेश कर रही हूं, मैं अपने घर की सेवा एक बेटी के रूप में करना चाहती हूं, न कि बहु के रूप में.'' सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनुकृति ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया में 18 साल की उम्र में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लेने से उनमें लोगों के सामने अपनी बात रखने का आत्मविश्वास जगा, जिससे राजनीति में करियर बनाने में मदद मिलेगी.

लैंसडौन के लिए उनके रोडमैप पर सवाल करने पर उन्होंने कहा कि अगर वह चुनाव जीतीं तो अपने क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं और कनेक्टिविटी (परिवहन सुविधा) बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान देंगी.

उत्तराखंड चुनाव: हरीश रावत को रामनगर सीट से उतारे जाने पर रणजीत रावत ने जताई नाराजगी

उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ हम डिजिटल इंडिया जैसी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं और दूसरी तरफ लैंसडौन में मोबाइल टॉवर, अस्पतालों, सड़कों और स्कूलों की खराब स्थिति, कष्टदायक है.'' अनुकृति ने कहा, ‘‘मैं वह सब बदलना चाहती हूं.''

Advertisement

लैंसडौन में 'महिला उत्थान बाल कल्याण संस्थान' नाम का गैर सरकारी संगठन चलाने वाली अनुकृति ने कहा कि वह नए कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर और स्व रोजगार के मौके उपलब्ध करा कर उत्तराखंड की बेटियों की मदद करना चाहती हैं.

Advertisement

'दिल्ली सरकार के दफ्तरों में नेताओं की नहीं, अंबेडकर और भगत सिंह की लगेंगी तस्वीरें' : केजरीवाल का नया चुनावी दांव?

Advertisement

उन्होंने कहा कि लैंसडौन की जनता एक बदलाव की ओर देख रही है क्योंकि वर्तमान विधायक ने पिछले 10 साल में क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है.

Advertisement

अनुकृति ने कहा कि उन्हें हरक सिंह रावत जैसे एक अनुभवी राजनीतिज्ञ की बहु होने पर गर्व है जो हमेशा उनका मार्गदर्शन करते रहते हैं और समाजसेवा के लिए प्रेरित करते हैं. भाजपा से निष्का​सित किए गए अपने ससुर हरक सिंह के साथ हाल ही में अनुकृति ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है.

Video: उत्तराखंड चुनाव को लेकर आप के सीएम फेस अजय कोठियाल ने NDTV से कही ये बात

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के Deir al-Asad में हिजबुल्लाह का रॉकेट हमला, 3 लोग घायल