रणदीप हुड्डा UN एंबेसडर पद से हटाए गए, मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कार्रवाई

अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में संयुक्त राष्ट्र (UN) की, जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (CMS) के राजदूत (एंबेसडर) के पद से हटा दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मुंबई:

अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में संयुक्त राष्ट्र (UN) की, जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (CMS) के राजदूत (एंबेसडर) के पद से हटा दिया गया है. अभिनेता की सोशल मीडिया पर 9 वर्ष पुराने एक वीडियो के लिए आलोचना की जा रही है, जिसमें वह मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करते नजर आते हैं. एक मीडिया घराने द्वारा 2012 में आयोजित एक कार्यक्रम का यह 43 सेकेंड का वीडियो है, जिसे ट्विटर पर एक व्यक्ति ने साझा किया.

इस वीडियो में रणदीप हुड्डा ने एक चुटकुला सुनाया, जिसे जातिवादी एवं कामुक बताया जा रहा है और वह दर्शकों के साथ हंसते भी नजर आ रहे हैं. सीएमएस की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया, ‘‘सीएमएस सचिवालय को वीडियो में की गई टिप्पणी आपत्तिजनक लगी और वह सीएमएस सचिवालय या संयुक्त राष्ट्र के मूल्यों को नहीं दर्शाती.'' बयान में कहा गया , ‘‘हुड्डा अब सीएमएस के राजदूत नहीं हैं.''

रणदीप हुड्डा ने बच्चों के साथ की 'Pawri', बोले- 'ये हम हैं, ये हमारे लोग हैं...' - देखें Viral Video

Advertisement

अभिनेता को फरवरी 2020 में तीन साल के लिए जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (सीएमएस) का राजदूत नियुक्त किया गया था. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ टिप्पणी के लिए 44 वर्षीय हुड्डा की खूब आलोचना हो रही है. कुछ आलोचकों ने तो उनसे माफी की मांग भी की है. शुक्रवार को ट्विटर पर हैशटैग अरेस्टरणवीरहुड्डा ट्रेंड हुआ और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग भी की गई.

Advertisement

VIDEO: जब आप सेवा करते हैं तो आपका सारा अहंकार समाप्त हो जाता है : अभिनेता रणदीप हुड्डा

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave