मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार मंत्री नवाब मलिक की जेल हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ी

मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ के बाद मलिक को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मुंबई:

मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार, महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik)की जेल हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. मलिक की अर्जी पर अदालत ने उन्हें जेल में बेड और कुर्सी की इजाजत दी है. बता दें, नवाब को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले माह गिरफ्तार किया था और उन्‍हें प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड पर भेजा गया था. केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी पिछले माह,एनसीपी नेता मलिक के घर पहुंचे, जहां उनसे एक घंटे पूछताछ की गई. थी इसके बाद उन्हें ईडी दफ्तर लाया गया था और लंबी पूछताछ चली. पूछताछ के बाद मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया था.

मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसके गुर्गों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ के बाद मलिक को गिरफ्तार किया था.जानकारी के अनुसार,, दाऊद के साथियों के साथ कथित लेन-देन और उनके साथ जमीन के सौदे को लेकर नवाब मलिक से पूछताछ की गई थी. ईडी ने कहना है कि पूछताछ के दौरान नवाब मलिक टाल-मटोल कर रहे थे और उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने कई जगहों पर छापेमारी की थी और इस मामले में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी कस्टडी में लिया था. सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान नवाब मलिक द्वारा खरीदी गई संपत्ति से जुड़े कुछ सबूत सामने आए थे.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेमलिक के सभी विभागों को पार्टी के अन्य मंत्रियों में बांटने का निर्णय है. एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी.इस निर्णय के साथ ही शिवसेना नीत महा विकास आघाडी सरकार में मलिक में पास कोई विभाग नहीं बचेगा. NCP ने मलिक से इस्तीफा नहीं देने को कहने का भी निर्णय लिया है. विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने मलिक के इस्तीफे की मांग की है. 

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* 'ऑस्ट्रेलिया से भारत लाई गई 29 प्राचीन मूर्तियों का PM मोदी ने किया अवलोकन, देखें PHOTOS
* "आप ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, पूर्व क्रिकेटर हरभजन समेत इन नामों को मिली जगह
* "भारत में पिछले 24 घंटे में 1,549 नए COVID-19 केस, कल से 12 फीसदी कम

Advertisement

AAP के 5 राज्‍यसभा प्रत्‍याशी तय, क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित इन नामों की घोषणा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!
Topics mentioned in this article