प्रधानमंत्री मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले ‘पेन मसाला’ ने बॉलीवुड के मशहूर गाने गाए

पेन मसाला ने सबसे पहले 1998 में आई शाहरुख खान की फिल्म ‘‘दिल से’’ का ‘‘छैंया-छैंया’’ गाना गाया , इसके बाद मशहूर फिल्म ‘‘जोधा-अकबर’’ के गाने ‘‘जश्न ए बहारा’’ पर अपनी कला से लोगों को रू-ब-रू कराया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले प्रख्यात कैपेला समूह ‘पेन मसाला' ने वहां बॉलीवुड के मशहूर गाने ‘‘छैंया-छैंया'' तथा ‘‘जश्न ए बहारा'' गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी . कैपेला समूह ऐसे कलाकारों का समूह है जो बिना वाद्ययंत्रों के गाने गाते हैं और कभी-कभार उस पर प्रस्तुति भी देते हैं. इस समूह में पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के छात्र शामिल हैं. छात्रों के इस समूह ने व्हाइट हाउस के दक्षिण उद्यान में प्रधानमंत्री के आगमन की प्रतीक्षा कर रहे 2000-3000 लोगों की भीड़ के सामने ये प्रस्तुति दी.

Advertisement

पेन मसाला ने सबसे पहले 1998 में आई शाहरुख खान की फिल्म ‘‘दिल से'' का ‘‘छैंया-छैंया'' गाना गाया , इसके बाद मशहूर फिल्म ‘‘जोधा-अकबर'' के गाने ‘‘जश्न ए बहारा'' पर अपनी कला से लोगों को रू-ब-रू कराया. उन्होंने ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के हिट ट्रैक ‘‘वीवा ला विडा''के एक संस्करण पर भी प्रस्तुति दी. पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने 90 के दशक में इस समूह का गठन किया था. यह समूह पहले भी व्हाइट हाउस में अपनी कला का प्रदर्शन कर चुका है.

Featured Video Of The Day
राजस्थान का दूसरा कोटा बन रहा है सीकर, एक ही दिन में दो छात्रों ने की ख़ुदकुशी
Topics mentioned in this article