विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2017

एक्ट्रेस का खुलासा- प्रोड्यूसर ने कपड़े उतरवा कर लाइन में खड़ा किया और...

एली वुमन सेरेमनी में सम्मानित हुई जेनिफर लॉरेंस ने इस दौरान अपने संघर्ष के दिनों से जुड़ा काफी शर्मनाक और दुखदायी अनुभव साझा किया है.

Read Time: 4 mins
एक्ट्रेस का खुलासा- प्रोड्यूसर ने कपड़े उतरवा कर लाइन में खड़ा किया और...
नई दिल्ली: इन दिनों दुनियाभर की महिलाएं #MeToo के जरिए अपने साथ हुए शोषण के बारे में खुलकर विचार सोशल मीडिया पर रख रही हैं. हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस ने भी फिल्म इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के दिनों को याद किया है. एली वुमन सेरेमनी में सम्मानित हुई जेनिफर लॉरेंस ने इस दौरान अपने संघर्ष के दिनों से जुड़ा काफी शर्मनाक और दुखदायी अनुभव साझा किया है. जॉरेंस ने बताया है कि किस तरह एक महिला फिल्म प्रोड्यूसर ने उन्हें बिना कपड़ों के दूसरी अभिनेत्रियों के साथ खड़ा कर दिया था और उनकी बेइज्जती की थी.

पढ़ें: #MeToo : 'मैं 14 साल की थी और वह 36 का...' प्रियंका चोपड़ा की को-एक्‍टर ने किया यौन शोषण का खुलासा

जेनिफर लॉरेंस ने हॉलीवुड में अपने शुरुआती सफर को याद किया और कहा कि तब वो एक फिल्म पर काम कर रही थी जब फिल्म की प्रोड्यूसर ने उनको कहा कि उन्हें दो सप्ताह में अपना 15 पाउंड वजन घटाना पड़ेगा. जेनिफर लॉरेंस ने कहा कि बाद में तेजी से वजन नहीं घटाने के लिए उन्हें इस प्रोजेक्ट से हटा दिया गया था. इस सफर को याद करते हुए जेनेफर बोलीं, "उस वक्त एक महिला प्रोड्यूसर ने मुझे पांच अन्य महिलाओं के साथ बिना कपड़ों के खड़ा कर दिया, जो कि मुझसे काफी पतली थीं. हम लोग एक के बाद एक खड़े थे. इस दौरान मामूली तरीके से हमारे प्राइवेट पार्ट्स ढके हुए थे."पढ़ें: यौन शोषण पर बोलीं मल्लिका दुआ, '#MeToo, मां कार चला रही थी और उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट में था...'

उन्होंने आगे कहा कि इसी प्रोड्यूसर ने उनसे कहा कि उसे अपनी न्यूड तस्वीरों को देखकर प्रेरणा लेनी चाहिए और अपना वजन कम करने की कोशिश करनी चाहिए. जेनिफर अपने इस अपमान को लेकर दूसरे प्रोड्यूसर के पास गईं, लेकिन यहां भी उन्हें बेइज्जती और शर्मनाक शब्द सुनने पड़े. लॉरेंस के मुताबिक, "इस प्रोड्यूसर ने मुझसे कहा पता नहीं लोग क्यों तुम्हें मोटी बताते हैं, मेरे विचार से तुम्हारी बॉडी फिट है." इसके बाद इस प्रोड्यूसर ने उनके शरीर को लेकर एक शर्मनाक टिप्पणी की.

पढ़ें: विद्या बालन के सामने लोकल ट्रेन में लड़के ने की ऐसी हरकत कि रह गईं दंग और...

जेनेफर के मुताबिक, उस वक्त वह खुद को असहाय और फंसा हुआ महसूस करती थीं. जेनिफर बताती हैं कि मैंने खुद के साथ जो कुछ होने दिया उसके पीछे मैंने महसूस किया कि मुझे अपना करियर बनाने के लिए ऐसा करना ही पड़ेगा.
 

हालांकि, जेनिफर लॉरेंस अब चीजों को बदलना चाहती हैं. इस विषय में उन्होंने कहा, "हम लोग ऐसी खतरनाक परिस्थितियों को नॉर्मल नहीं बनने देंगे. हम लोग इस कहानी को बदलेंगे और हर वैसे शख्स के लिए जो अपने सपने को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं उनके लिए हालात बदलने की कोशिश करेंगे."

 VIDEO: टीम 'गोलमाल रिटर्न्स' से खास मुलाकात ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत में फ्लॉप लेकिन दुनियाभर में कमा बैठी 10 हजार करोड़, एक्टर्स का गुस्सा झेलने वाली फिल्म का बजट सुन कहेंगे- इसकी क्या जरुरत थी
एक्ट्रेस का खुलासा- प्रोड्यूसर ने कपड़े उतरवा कर लाइन में खड़ा किया और...
यह लड़की आज है 98 अरब रुपये की है मालकिन, कर चुकी हैं 3 शादियां, एक में 72 दिन बाद ही हो गया था तलाक- पहचाना क्या
Next Article
यह लड़की आज है 98 अरब रुपये की है मालकिन, कर चुकी हैं 3 शादियां, एक में 72 दिन बाद ही हो गया था तलाक- पहचाना क्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;