BTS की 10वीं एनिवर्सरी पर दूर-दूर से साउथ कोरिया पहुंचे फैन्स, सरकार को जारी करना पड़ा मैप

13 जून तो बीटीएस बैंड को 10 साल पूरे होने वाले हैं. इस मौके पर फैन्स दूर-दूर से दक्षिण कोरिया पहुंच रहे हैं.

BTS की 10वीं एनिवर्सरी पर दूर-दूर से साउथ कोरिया पहुंचे फैन्स, सरकार को जारी करना पड़ा मैप

10 साल का हुआ BTS बैंड

नई दिल्ली:

के-पॉप मेगास्टार्स BTS को म्यूजिक इंडस्ट्री में दस साल पूरे हो चुके हैं. इस खास मौके पर बीटीएस आर्मी यानी कि के-पॉप फैन्स दक्षिण कोरिया की सियोल के अलग-अलग हॉट स्पॉट्स पर इकट्ठे हो रहे हैं. फैन्स का एक ग्रुप इन पॉपुलर स्टार्स की एजेंसी HYBE के बाहर चला गया. यहां उन्होंने वीडियो बनाए और तस्वीरें लीं. इतना ही नहीं कोरिया पोस्ट ने इस मौके पर खास स्टैंप जारी किए. 13 जून से ये स्टैंप वहां बिकने शुरू हो जाएंगे. लेकिन ऑनलाइन ये अभी से सोल्ड आउट हैं. कोरिया पोस्ट से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, हम जानते हैं कि BTS ग्लोबल सुपर स्टार हैं लेकिन हमें इस बात की उम्मीद नहीं थी कि स्टैंप ऑनलाइन रिलीज होते ही सोल्ड आउट हो जाएंगी.

स्टैंप डिजाइनर Kim Mi-hwa ने बताया कि कई BTS फैन्स ने उन्हें BTS स्टैंप रिलीज करने को कहा था. वे खुद भी इस बैंड की दसवीं एनिवर्सरी के मौके पर ऐसे स्टैंप रिलीज करना चाहते थे.

कब हुई थी BTS की शुरुआत?

BTS की शुरुआत 13 जून 2013 को हुई थी. शुरुआत के साथ ही यह पहला ऐसा साउथ कोरियन बैंड बना जिसके गाने यूएस और यूके में भी छाए रहे. इनकी फैन फॉलोइंग इतनी तेजी से बढ़ी कि आज बच्चा-बच्चा इनका फैन है. इस बैंड ने दस साल पूरे होने के मौके पर एक गाना लॉन्च किया. इसे भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं. फिलहाल इस बैंड के दो मेंबर फिलहाल साउथ कोरियन मिलिट्री सर्विस में हैं. वहां हर पुरुषों को 18 से 28 की उम्र के बीच दो साल के लिए सेना में सेवा देनी होती है.

दूर दूर से साउथ कोरिया पहुंच रहे हैं फैन्स

BTS की दसवीं एनिवर्सरी का जश्न मनाने के लिए फैन्स दूर-दूर से साउथ कोरिया पहुंच रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया से साउथ कोरिया पहुंचे 55 साल के Anne ने कहा, यहां पहुंचकर बहुत ही एक्साइटेड हूं. पूरी बीटीएस आर्मी के इर्द गिर्द होना थ्रिलिंग एक्सीपीरियंस है. इस आर्मी से मिलकर ऐसा लग रहा है जैसे कि अपना ही परिवार हो.

BTS ने बचाई मेरी जिंदगी

इंडोनेशिया से आई फैन क्लॉडिया ने कहा, मेरी जिंदगी के मुश्किल दौर में इस बैंड के गानों ने मेरा साथ दिया है. मुझे आज इस ग्रुप की दसवीं एनिवर्सरी के मौके पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है.

फैन्स की मदद के लिए जारी हुआ मैप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी गवर्नमेंट ने एक खास मैप जारी किया है. इसमें दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल की 13 लोकेशन की जानकारी दी गई है ताकि दूर देशों से आ रहे फैन्स को परेशानी ना हो. इन जगहों में Hybe का ऑफिस और  Gyeongbok Palace शामिल हैं.