अमेरिका के मशहूर म्यूजिक स्टार Charley Pride का 86 साल की उम्र में निधन

अमेरिका के मशहूर म्यूजिक स्टार चार्ली प्राइड (Charley Pride) का कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण निधन हो गया है

अमेरिका के मशहूर म्यूजिक स्टार Charley Pride का 86 साल की उम्र में निधन

Charley Pride का निधन

नई दिल्ली:

अमेरिका के मशहूर म्यूजिक स्टार चार्ली प्राइड (Charley Pride) का कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण निधन हो गया है. चार्ली की 86 साल के थे. चार्ली प्राइड के निधन की खबर देते हुए परिवार ने बताया कि उनका निधन टेक्सास के डलास' में हुआ. मिसिसिपी में जन्मे चार्ली को 1970 का हिट गाना 'Kiss an Angel Good Mornin' के लिए जाना जाता है. यह पहले ऐसे अफ्रीकी-अमेरिकी  सिंगर थे जिन्होंने अपने गानों से लोगों के दिलों में खास पहचान बनाई. 

चार्ली प्राइड (Charley Pride) ने आरसीए रिकॉर्ड्स को साइन किया था जिसके बाद वह एल्विस प्रेस्ली के बाद ऐसे दूसरे सबसे बड़े कलाकार हो गए थे जिसके गाने सबसे ज्यादा बिकते थे. चार्ली प्राइज के मौत की खबर सुनते ही देश- दुनिया के दूसरे कलाकारों और सिंगर ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट शेयर कर रहे हैं. सिंगर डॉली पार्टन ने कहा कि यह "दिल तोड़ने वाली" खबर है. चार्ली हम आपको हमेशा प्यार करेंगे.


गायक बिली रे साइरस ने चार्ली प्राइड की तुलना-  True trailblazer से की. वह आगे लिखते हैं चार्ली प्राइड ऐसे सिंगर थे जिन्होंने संगीत प्रेमियों के लिए संगीत तक आने का एक पुल की तरह काम किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने भी चार्ली प्राइड को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- शानदार आवाज. चार्ली प्राइड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से उनके परिवारवालों ने बयान जारी करते हुए लिखा, "दुनिया भर से इस तरह के अद्भुत प्रशंसकों को पाकर हम धन्य महसूस कर रहे हैं"