Azlan Shah: इसलिए भारत खिताबी भिड़ंत में है प्रबल दावेदार, पोलैंड को बुरी तरह रौंद डाला

Azlan Shah: इसलिए भारत खिताबी भिड़ंत में है प्रबल दावेदार, पोलैंड को बुरी तरह रौंद डाला

Azlan Shah Hockey:पोलैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम

खास बातें

  • भारत की 10-0 से एकतरफा जीत
  • मनदीप सिंह और वरुम कुमार के दो-दो गोल
  • शनिवार को फाइनल मुकाबला दक्षिण कोरिया से
इपोह (मलेशिया):

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी (Azlan Shah hockey) टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के अपने पांचवें और अंतिम मैच में शुक्रवार को पोलैंड (India crushes to Poland) को 10-0 से बुरी तरह रौंद दिया. इस जीत के बाद भारत ने टूर्नामेंट में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा है. भारत ने अपने पहले मैच में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान को 2-0 से हराया था तथा मेजबान मलेशिया को 4-2 और कनाडा को 7-3 से पराजित किया था. टीम ने दक्षिण कोरिया से 1-1 का ड्रॉ खेला था. भारतीय टीम इस प्रदर्शन के बाद शनिवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ बहुत ही आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी. 

भारतीय टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है और अब उसने ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में भी पोलैंड को एकतरफा अंदाज में धो डाला. टूर्नामेंट के अपने आखिरी मैच में भारत की ओर से विवेक प्रसाद ने पहले, सुमित कुमार ने सातवें, वरुण कुमार ने 18वें और 25वें, सुरेंद्र कुमार ने 19वें, सिमरनजीत सिंह ने 29वें, नीलकंठ शर्मा ने 36वें, मनदीप सिंह ने 50वें और 51वें तथा अमित रोहिदास ने 58वें मिनट में गोल किया.

यह भी पढ़ें: TENNIS: रोजर फेडरर मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे


पांच बार की चैंपियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी. टीम की नजरें अब टूर्नामेंट में नौ साल के अपने खिताबी सूखे को समाप्त करने पर लगी हुई हैं. और पोलैंड के खिलाफ शुक्रवार का प्रदर्शन साफ कह रहा है कि भारत शनिवार को खिताबी भिड़ंत में खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. 

VIDEO: जब पिछले साल फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था. 

भारत ने प्रतिष्ठित सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में अपना पिछला खिताब 2010 में जीता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com