Turkey–Syria Earthquakes: मलवे में दबी गर्भवती ने दिया बच्चे को जन्म, 3 घंटे बाद निकाला बाहर, मां की मौत, देखें Video

Earthquakes In Turkey: बच्ची मलबे के नीचे दबी हुई थी और उसकी गर्भनाल उसकी मां से जुड़ी हुई थी, जो मृत पाई गई. वीडियो में बचावकर्ता धूल से घिरे नवजात को सुरक्षित जगह पर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Turkey–Syria Earthquakes: मलवे में दबी गर्भवती ने दिया बच्चे को जन्म, 3 घंटे बाद निकाला बाहर, मां की मौत, देखें Video

बच्ची मलबे के नीचे दबी हुई थी और उसकी गर्भनाल उसकी मां से जुड़ी हुई थी.

Turkey–Syria Earthquakes: सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं. ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है जिसमें एक ढही हुई इमारत के नीचे मलवे से नवजात शिशु को बचाया गया है. तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप के बाद उसकी मां ने मलबे के नीचे दबकर बच्चे को जन्म दिया था. बच्ची मलबे के नीचे दबी हुई थी और उसकी गर्भनाल उसकी मां से जुड़ी हुई थी, जो मृत पाई गई. वीडियो में बचावकर्ता धूल से घिरे नवजात को सुरक्षित जगह पर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

शरीर में ये 4 छोटे-छोटे बदलाव भी देते हैं हार्ट अटैक का संकेत, अक्सर इन पर नहीं देते हैं हम ध्यान

बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला अपने घर के मलवे में फंस गई और वहीं उसने बच्ची को जन्म दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवजात बच्ची परिवार का एकमात्र सदस्य है जिंदा है. सोमवार को तुर्की की सीमा से सटे छोटे शहर जिंदरिस में इमारत के नीचे से बच्ची को सही सलामत बाहर निकाला गया था. 

नवजात बच्ची का गिोर गया था बॉडी टेंपरेचर:

नवजात को पास के शहर आफरीन में बच्चों के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे एक इनक्यूबेटर में रखा जा रहा है. बताया गया कि, बच्ची के शरीर का तापमान गिर गया था और उसकी पीठ पर चोट के निशान थे, लेकिन वह स्थिर स्थिति में है.

कुत्ते के हमले से अमेरिकी मॉडल का होंठ हुआ अलग, 6 सर्जरी के बाद अब दिखती हैं कुछ ऐसी, देखें तस्वीरें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्टर ने कहा कि बच्ची के शरीर के तापमान से लग रहा था कि उसका जन्म, मिलने से करीब तीन घंटे पहले हुआ होगा. विनाशकारी भूकंप से ढही इमारत के नीचे नवजात का मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है.

पहले भूकंप का केंद्र कहारनमारस का पजारसिक जिला था, जो दक्षिण-पूर्व तुर्की में था. इससे पहले मंगलवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने कहा कि वे तुर्की और सीरिया के क्षेत्रों के बारे में चिंतित हैं, जहां एक बड़े भूकंप ने हजारों लोगों की जान ले ली है.

अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौंत:

तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप से अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हजारों लोगों के मलबे में दबने की आशंका है. बारिश और ठंड भी राहत और बचाव कार्य में बाधा बन रही है.

केरल के Trans Couple जिया और जहाद ने किया प्रेग्नेंसी का ऐलान, बधाइयों से भर गया इंस्टाग्राम, देखें Photos

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.