प्रेमानंद महाराज ने बताया जल्दी उठने की तरीका, बिना अलार्म लगाए खुलेगी आंख

Premanand Maharaj tips how to get up Early in the Morning: क्या आपको भी सुबह जल्दी उठने की आदत नही है और अलार्म लगाकर सोने के बाद भी आपकी आंख नही खुलती है तो प्रेमानंद महाराज के बताए गए ये टिप्स आपकी इस समस्या का समाधान करने में आपके काम आएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Permanand Maharaj Tips wake up Early Morning: क्या आप भी उन लोगों मे हैं जिनको सुबह उठने में काफी परेशानी होती है? सुबह जल्दी उठने के लिए कई अलार्म लगाने के बाद भी उठने में लेट हो जाते हैं? अगर हां तो आज हम आपको परमानंद महाराज जी द्वारा बताए गए टिप्स बताएंगे जो आपको सुबह जल्दी उठने में मदद कर सकते हैं. महाराज द्वारा बताए गए इन टिप्स का रेदुलर पालन करने से आपको सुबह उठने में आसानी होगी और आप बिना अलार्म लगाए उठ पाएंगे. 

बात करें प्रेमानंद महाराज जी की तो वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनकी सेहत को लेकर कई ऐसे टिप्स शेयर करते हैं जो लोगों के बेहद काम आते हैं. बता दें कि सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने सुबह जल्दी उठने के उपाय बताए हैं.  उन्होंने अपने प्रवचन के दौरान उस एक उपाय के बारे में भी बताया है, जिसका अगर आप नियमित रूप से एक साल तक पालन करते हैं, तो आप बिना अलार्म के भी सुबह जल्दी उठ सकते हैं.

सुबह जल्दी उठने के लिए क्या करें  

एक महीने तक लगातार फेस पर लगा कर देख लें शहद, स्किन टाइटनिंग के साथ चेहरे पर आएगा गजब का निखार

प्रेमानंद महाराज ने बताया कि सुबह जल्दी न उठ पाने की वजह कई बार लोगों को अशांत मन होता है. इसके अलावा लोगों में लगन की कमी होती है. अगर आपको भी सुबह उठने में परेशानी होती है तो आपको रात में सोने से पहले चिंतन करना चाहिए. आपको रात में सोने से पहले अपने दिमाग को समझाना चाहिए की आपको सुबह जल्दी उठना है. इसके लिए सबसे पहले आप अपने मन में उस समय के बारे में सोचें, जिस समय आपको उठना है. फिर बार-बार कहें कि मुझे 6 बजे सुबह उठना ही है.

ऐसा रेगुलर करने से कुछ ही समय में आपकी आंख सुबह 6 बजे अपने आप खुलने लगेगी. प्रेमानंद महाराज बताते हैं कि अगर आप इस उपाय का पालन एक साल तक करते हैं, तो फिर आपको रात में सोने से पहले इसे बोलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. सुबह अपने आप ही आपकी नींद समय पर खुल जाएगी.

सुबह जल्दी उठने के फायदे 

प्रेमानंद महाराज ने बताया कि सुबह जल्दी उठने से लोगों की सेहत दुरूस्त रहती है. इसके साथ ही बीमारियों के होने का खतरा भी कम हो जाता है. सुबह उठकर एक्सरसाइज करने और ध्यान लगाने से भी कई फायदे मिलते हैं . सुबह की फ्रेश एयर आपके फेफड़ों के लिए भी अच्छी होती है क्योंकि ये बाकी समय के मुकाबले ज्यादा शुद्ध होती है.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Tirupati Temple: तिरुपति के लड्डू में 'घी की जगह जानवर की चर्बी' Chandrababu Naidu का बड़ा बयान