हल्दी में मिलाकर लगा लें ये चीज, 7 दिन में कुदरती सफेद दांतों पर जमी पीली परत हो जाएगी साफ, दांत दिखेंगे चटक सफेद

Peele Dant Kaise Saaf Honge: दांतों का पीलापन दूर करने के तरीके बहुत सारे हैं. हालांकि हल्दी एक ऐसा नुस्खा है जिसकी मदद से पीले दांतों को दूध जैसा चमकाया जा सकता है. यहां जानिए सबसे आसान तरीका.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Teeth Whitening Remedy: पीले दांत न सिर्फ हमारी रौनक को बिगाड़ देते हैं

Teeth Whitening Remedy: चमकदार सफेद दांतों वाली मुस्कान पाने के लिए हर कोई तरशता है. सफेद दांत हमारी पर्सानालिटी में चार चांद लगा देते हैं और शानदार लुक और मुस्कान हमें कॉम्फिडेंस देता है. हममें से बहुत से लोग हैं जो रोज ब्रश करने के बाद भी दांतों के पीलेपन से जूझ रहे हैं. पीले दांत न सिर्फ हमारी हंसी की रौनक को बिगाड़ देते हैं बल्कि बीमारियों का भी संकेत हो सकते हैं. हालांकि दांतों का पीलापन दूर करने के उपाय बहुत सारे हैं जिनसे इंटरनेट भरा पड़ा है. पीले दांतों को कैसे चमकाएं? या पीले दांतों को सफेद कैसे करें? जैसे सवाल सभी लोगों के मन में होते हैं जो इस समस्या से जूझ रहे हैं. आपको बता दें दांतों को चमकाने के घरेलू नुस्खे काफी कारगर हो सकते हैं, जिन्हें अगर कुछ दिन आजमा लिया तो ये आपको मोतियों जैसे सफेद दांत दे सकते हैं. आपको बस हल्दी में कुछ चीजों को मिलाकर दांतों पर लगाना और फिर कमाल देखना है.

ये भी पढ़ें: बदलते मौसम में स्किन हो गई है रूखी और बेजान, रात में मलाई के साथ मिलाकर लगा लें ये चीज सुबह खिला-खिला दिखेगा चेहरा

पीले दांतों को सफेद करने के लिए हल्दी का इस्तेमाल कैसे करें?

हल्दी को किसी तेल जैसे नारियल तेल के साथ मिलाकर दांतों पर कुछ देर के लिए लगाएं. यह विधि सांसों की दुर्गंध को दूर करने और ड्राई माउथ का इलाज करने के साथ-साथ दांतों का पीलापन भी दूर कर सकती है. इस मिश्रण को कुछ देर के लिए दांतों पर लगाकर छोड़ दें, इससे दांत साफ हो जाएंगे. हालांकि, सफेद दांत पाने के लिए आपको इस प्रक्रिया को कुछ दिनों तक दोहराना होगा.

Advertisement

हल्दी पाउडर, बेकिंग सोडा और नारियल तेल को एक साथ मिलाएं और अपने दांतों पर लगाएं. इसका स्वाद कई लोगों के लिए खराब हो सकता है, लेकिन इसके लगातार इस्तेमाल से दांत सफेद हो जाएंगे और दाग भी दूर हो जाएंगे. आप ब्रश का उपयोग करके इस घोल को कुछ मिनटों तक अपने दांतों पर रगड़ सकते हैं और फिर थूककर पानी से कुल्ला कर सकते हैं.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस मामले में गिरफ्तार Ram Ladaite Yadav के घर पहुँचे समाजवादी नेता