रोज सोने से पहले चेहरे की इस तेल से करें मसाज, 10 दिन में आएगी ऐसी चमक, आप खुद शीशे में देख करने लगेंगे तारीफ

Face Massage For Glowing Skin: फेस स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए अपने चेहरे की रोज मसाज करना जरूरी है, लेकिन सही तेल से मालिश करने के बारे में पता होना जरूरी है. यहां हम आपको बता रहे हैं कि किस तेल से मसाज करने पर चेहरे पर ग्लो बढ़ जाता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
O

Olive Oil For Face Massage: ग्लोइंग स्किन पाना कोई खेल नहीं है. इसके लिए कुछ चीजों को अपने रूटीन में शामिल करने की जरूरत होती है. जैसे चेहरे की रोज रात को मसाज करना आपको गजब का फायदा दे सकता है. हालांकि बहुत से लोगों को ये पता नहीं होता है कि कौन से तेल से चेहरे की मसाज करने से अच्छा रिजल्ट मिलता है. हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग दिखे और चेहरे पर निखार आए. चेहरे की स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाए रखना बहुत जरूरी है और इसके लिए अच्छे तेल का उपयोग करना भी उतना ही जरूरी है. कुछ प्रकार के तेल हैं जो चेहरे की रौनक में चार चांद लगा सकते हैं. एक ऐसा तेल है जो वास्तव में आपके चेहरे को चमकदार बना सकता है यहां उसी के बारे में बता रहे हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए कारगर घरेलू नुस्खा | Effective Home Remedy For Glowing Skin

ऑलिव ऑयल चेहरे के लिए एक अद्भुत उपाय है. यह त्वचा को नमी प्रदान करता है और उसे चमकदार बनाए रखने में मदद करता है. इसके अलावा, जैतून का तेल त्वचा के अंदर से आने वाली सूजन को कम करने में भी सहायक होता है और त्वचा को ताजगी प्रदान करता है.

अब सवाल यह है कि आप इसे कैसे इस्तेमाल करें. इसे लगभग पांच मिनट तक अपने चेहरे पर दबाएं और मालिश करें, ध्यान दें कि आप उपर से नीचे की ओर ही हल्के हाथों से इस्तेमाल करें. इससे आपकी त्वचा में लुधकन होगी और चमकदार बनेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: सूरज की किरणों से काली न पड़े स्किन, घर पर इन चीजों से बनाएं सन टैनिंग मास्क, हफ्ते में 2 बार लगाएं, पाएं निखारी त्वचा

Advertisement

इस तरह से, रोज ऑलिव ऑयल से चेहरे की मालिश करके आप अपने चेहरे को निखार सकते हैं और उसमें एक अलग चमक ला सकते हैं. यह तेल आपकी त्वचा को पोषण भर देगा और उसे सुंदर और स्वस्थ बनाए रखेगा.

Advertisement

Skin Care Tips: ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड स्किन क्रीम

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article