अदरक के साथ इस चीज को मिलाकर 10 मिनट के लिए महीने में 2 बार बालों पर लगाएं, बाल होंगे लंबे और डैंड्रफ से मिलेगा छुटकारा

Hair Care: अगर आप भी बालों में होने वाली डैंड्रफ से परेशान हैं और बालों को लंबा करना चाहते हैं तो, जावेद हबीब ने बताया है इसका रामबाण इलाज. बस 10 मिनट के लिए बालों पर लगाएं और इन परेशानियों से छुटकारा पाएं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Hair Care: बालों को लंबा और डैंड्रफ फ्री बनाने में मदद करेगा ये रामबाण नुस्खा.

Long Hair Home Remedies: आज के समय में लोग बालों की समस्याओं को लेकर काफी परेशान रहते हैं. किसी के बाल ड्राई हैं, किसी के बाल समय से पहले सफेद हो रहे हैं, तेजी से झड़ रहे हैं और डैंड्रफ की समस्या हो रही है. ऐसे में बालों को हेल्दी बनाने के लिए आप कुछ घरेलू नुस्खों की मदद ले सकते हैं. फेमस हेयर स्टाइलर जावेद हबीब अक्सर ही अपने इंस्टाग्राम पर बालों को हेल्दी रखने के टिप्स शेयर करते रहते हैं. इस बार भी उन्होंने एक इंस्टा पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे आपके किचन में पाया जाने वाला अदरक आपके बालों को हेल्दी बना सकता है. यह आपके स्कैल्प से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद है. आइए जानते हैं एक्सपर्ट का बताया ये रामबाण नुस्खा क्या है.

Advertisement

गर्मियों में चेहरे पर निखार के लिए हफ्ते में 2 बार लगाएं इस दाल का लेप, लोग पूछेंगे आपसे ग्लोइंग स्किन का राज

जावेद हबीब ने बताया बालों को लंबा और ड्रैंड्रफ फ्री बनाने के घरेलू उपाय 

Advertisement

इस नुस्खे के लिए आपको चाहिए

इस रामबाण नुस्खे को बनाने के लिए आपको सिर्फ दो चीजों की जरूरत है.

  • 1 चम्मच अदरक पाउडर
  • 3 चम्मच नारियल तेल 

अगर आपके पास अदरक पाउडर नहीं है तो आप फ्रेश अदरक को क्रश करके भी नारियल तेल में मिला सकते हैं. इस कॉम्बिनेशन को आपको महीने में 2 बार अपने स्कैल्प पर बालों की जड़ों पर 10 मिनट के लिए लगाना है और फिर शैंपू कर लेना है. इस पेस्ट को लगाने से आपके बाल लंबे भी होंगे. इसके साथ ही यह बालों को हेल्दी रखने में भी मदद करता है.

Advertisement

Home Remedies for Glowing Skin | दमकती, बेदाग त्‍वचा के लिए बेस्‍ट घरेलू नुस्‍खे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
अमेरिका को विज्ञान में क्यों चाहिए भारतीय छात्र, चीनी नहीं?