कमर को मजबूती देने के लिए मलाइका ने शेयर किया वीडियो, Plank Exercise के बताएं फायदे, फैंस ने किए मजेदार कमेंट 

मलाइका ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से कोर (Core) को मजबूत करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है. अभिनेत्री अक्सर ही हफ्ते के पहले दिन अपने योग या एक्सरसाइज के नए-नए पोज और वीडियो को अपने फैंस के लिए शेयर करती रहती हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

Malaika Arora Fitness Secret: बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोडा ने वीकेंड की शुरुआत अपने फिटनेस वीडियो के साथ कर दी है. मलाइका ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से कोर (Core) को मजबूत करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है. अभिनेत्री अक्सर ही हफ्ते के पहले दिन अपने योग या एक्सरसाइज के नए-नए पोज और वीडियो को अपने फैंस के लिए शेयर करती है. मलाइका का फिटनेस मंत्रा फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया है, 'क्या आप अपनी कोर को मजबूत करने के लिए तैयार हैं?' इस वीडियो को अपलोड करते हुए अभिनेत्री ने प्लैंक एक्सरसाइज के कई फायदों को बताया है. 

Eye Health: इन 7 सुपरफूड्स को डाइट में आज ही करें शामिल, बढ़ जाएगी आंखों की रोशनी

मलाइका के इस वीडियो को अब तक 42.7 लाइक मिले चुके हैं वहीं इसपर 204 कमेंट आ चुके हैं. इस वीडियो में आप बॉलीवुड की इस फिटनेस अभिनेक्षी को प्लैंक करते देख सकते हैं. प्लैंक करने के लिए उन्होंने कुर्सी का सहारा लिया है. मलाइका ने आधा शरीर जमीन पर और पैर कुर्सीपर टिका रखा है. इस वीडियो पर एक फैंस ने कमेंट किया, सबसे कठिन... मैंने अपनी योग कक्षाओं में कोशिश की लेकिन असफल रहा..ऐसा करने के लिए आपके अंदर पूरी ताकत होनी चाहिए. एक यूजर ने लिखा, कुर्सी पर योग, बहुत यूजफुल है. 

Advertisement

Evergreen Flowers: सदाबहार में कई औषधीय गुण, मधुमेह से लेकर त्वचा रोग में मिलता है लाभ, बालों के लिए है नेचुरल डाई

Advertisement

पोस्ट में लिखा गया है कि प्लैंक एक्सरसाइज के लाभ को पाने के लिए इसे रोजाना 30 सेकेंड  करना जरूरी है. हालांकि अगर आप कमर दर्द या अन्य किसी स्वास्थ्य परेशानी से पीड़ित हैं तो प्लैंक को किसी योग कोच या प्रैक्टिसनर से पूछ कर ही करना ठीक रहेगा.

Advertisement

प्लैंक के फायदे (Plan Exercise Benefits)

-प्लैंक पावरफुल एक्सरसाइज है जिसे कमर को मजबूती मिलती है. 

-कमर दर्द में राहत मिलती है.

-मूड को दुरुस्त करता है.

-बैलेंस को बढ़ाता है.

-एब्स बनाता है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Aligrah Acid Attack News: नहीं की शादी...तो प्रेमिका ने प्रेमी पर डाला तेज़ाब