गुजरात के सूरत में आठवीं की छात्रा को क्लासरूम में आया हार्ट अटैक, हॉस्पिटल ले गए तो डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

गुरुवार 28 सितंबर को एक छात्रा क्लास रूम बेहोश हो गई. टीचर ने तुरंत प्रिंसिपल को सूचित किया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि छात्रा की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
गुरुवार 28 सितंबर को एक छात्रा क्लास रूम बेहोश हो गई.

हार्ट अटैक के मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि यकीन करना मुश्किल हो रहा है. खासकर कम उम्र के लोगों में मामले बहुत ज्यादा देखे जा रहे हैं. अब छोटे बच्चों में भी हार्ट अटैक से मौत की खबरे सामने आ रही हैं. एक चौकाने वाला मामला गुजरात के सूरत से आया है. जहां गुरुवार 28 सितंबर को एक छात्रा क्लास रूम बेहोश हो गई. टीचर ने तुरंत प्रिंसिपल को सूचित किया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि छात्रा की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.

Advertisement

छोटे बच्चों में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत होना चिंता का विषय बन गया है. नया मामला हाल के महीनों में राज्य भर में युवाओं की अचानक हुई मौतों के बढ़ते रहस्य को और बढ़ा देता है.

ये भी पढ़ें: गुलाब जल में ये 2 चीजें मिलाकर गालों पर रगड़ लीजिए एक हफ्ते, निखार देख आपसे नजरें नहीं हटा पाएंगे लोग

Advertisement

इससे पहले एक दुखद घटना में, 22 सितंबर में लखनऊ में कक्षा 9 के एक छात्र की संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से क्लास में गिरने से मृत्यु हो गई.

Advertisement

ऐसा ही एक मामला जुलाई में राजकोट शहर स्थित एक स्कूल में सोमवार को 17 वर्षीय एक छात्र क्लास में गिर गया और दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई.

Advertisement

दिल में छेद/सुराख : कारण, लक्षण, इलाज । Hole in Heart: Causes, Diagnosis, Treatment- Doctor Explains

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा