Healthy Fruit Popsicles: इस समर सीजन में एक अच्छे स्नैक्स के लिए, वायरल हो रहे इन पॉप्सिकल्स को ट्राई करें

Nature's Popsicles: इस गर्मी में आप लोकप्रिय प्रकृति के अनाज के इस नए ट्रेंड को बनाने की कोशिश कर सकते हैं. यह आपके शरीर पर एक शीतलन प्रभाव छोड़ देगा और आपको फल और नारियल पानी की अच्छाई प्रदान करेगा.

Advertisement
Read Time: 20 mins

Fruit Popsicles: क्या आप हेल्दी स्नैकिंग विकल्पों की तलाश कर रहे हैं? नेचर्स पॉप्सिकल्स इन दिनों ट्रेंड करने वाले पॉपुलर हेल्दी स्नैक्स ऑप्शन में से एक है. दुनिया भर में मशहूर हस्तियों से लेकर पोषण विशेषज्ञों ने वायरल नेचर्स पॉप्सिकल्स बनाने की कोशिश की है. कई लोग इसके ताजा स्वाद और कई स्वास्थ्य लाभों की सराहना कर रहे हैं, जो आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को प्रदान कर सकते हैं. नेचर्स पॉप्सिकल्स को तैयार करने के लिए, आपको बस अपनी पसंद के फल लेने की जरूरत है, उन्हें काट लें और इन्हें एक कटोरे में मिलाएं. बाद में फलों को ढकने के लिए नारियल पानी और कुछ बर्फ के टुकड़े डालें. भूख नाशक को मात देने के लिए आप इस एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर फल अनाज का आनंद ले सकते हैं.

हाल ही में न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा और फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने प्रकृति के अनाज का एक और एडिशन शेयर किया है जो इस गर्मी में आपके स्नैक्स के लिए हो सकता है. इस नेचर्स पॉप्सिकल्स के समर एडिशन के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें.

जानें आप नेचर्स पॉप्सिकल्स को कैसे तैयार कर सकते हैं | Learn How You Can Prepare Nature Popsicles

इस शीतलन उपचार को तैयार करने के लिए, आपको अपने पसंदीदा फलों को काटना और उन्हें पॉप्सिकल्स मोल्ड्स के अंदर रखना होगा. मखीजा ने बाद में इन सांचों को भरने के लिए नारियल पानी और गुलाब जल मिलाया. उसने प्रत्येक पॉप्सिकल में कुछ साबुजा के बीज भी डाले, क्योंकि ये आपके शरीर पर ठंडा प्रभाव छोड़ते हैं. "पहले से शांत और पौष्टिक स्वादिष्ट प्रकृति के फलों के पोषण के लिए 3 शीतलन सामग्री (सब्जा के बीज, गुलाब जल और नारियल पानी) मिलाएं!" मखीजा लिखते हैं.

Advertisement

Advertisement

वीडियो में माखीजा कहती हैं, "ये पॉप्सिकल्स हर दिन दिन का आनंद लेने के लिए तैयार हैं."

इसी तरह, फिटनेस विशेषज्ञ यास्मीन कराचीवाला ने भी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया जिसमें नेचर के पॉप्सिकल्स तैयार किए.

मौसमी फलों के साथ अपनी गर्मियों की पॉप्सिकल्स तैयार करें

"यहां नेचर्स पॉप्सिकल्स के लिए मेरी बारी है, मैं इसे नेचर्स पॉप्सिकल्स कहती हूं क्योंकि यह ताजा और स्वादिष्ट है और बनाने में आसान है. इसके अलावा, गर्मियों की गर्मी को हराने के लिए एक आदर्श स्नैक है." कराचीवाला अपनी पोस्ट में लिखती हैं.

(पूजा मखीजा एक पोषण विशेषज्ञ, आहार विशेषज्ञ और लेखिका हैं)

(यास्मीन कराचीवाला एक फिटनेस ट्रेनर, पिलेट्स इंस्ट्रक्टर और लेखक हैं)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic