Grandparents Day 2022: कैसे मनाएं ग्रैंड पेरेंट्स डे, जानिए 3 बेहतरीन और दिलचस्प तरीके

Grandparents Day 2022: ग्रैंड पेरेंट्स डे वास्तव में मायने रखता है. दादा-दादी दिवस मनाने का आपका पसंदीदा तरीका क्या है? ग्रैंड पेरेंट्स डे हमेशा मजदूर दिवस के बाद पहले रविवार को मनाया जाता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Grandparents Day: ये खास दिन रविवार यानि 11 सितंबर को है.

Grandparents Day 2022: ग्रैंड पेरेंट्स डे वास्तव में मायने रखता है. दादा-दादी दिवस मनाने का आपका पसंदीदा तरीका क्या है? ग्रैंड पेरेंट्स डे हमेशा मजदूर दिवस के बाद पहले रविवार को मनाया जाता है. इस साल ये खास दिन रविवार यानि 11 सितंबर को है. ज्यादा दादा-दादी इस बात की परवाह नहीं करते कि वे कौन सी एक्टिविटी करते हैं, वे सिर्फ अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताना चाहते हैं. जबकि हम हर दिन अपने दादा-दादी का सम्मान करते हैं, हमारे जीवन में दादा-दादी द्वारा लाए गए सभी आनंद और ज्ञान की सराहना करते हैं.

दादा-दादी दिवस मनाने के तरीके | Ways To Celebrate Grandparents Day

1) अपने दादा-दादी के साथ समय बिताएं

कभी-कभी हम भूल जाते हैं कि हमारे दादा-दादी कितने खास हैं. उनके पास हमारे मुकाबले बहुत अधिक खाली समय है और हम जानते हैं कि एक छोटी सी यात्रा भी उन्हें खुश कर देगी.

आपके शरीर में है हीमोग्लोबिन की कमी इन लक्षणों से पहचानें, जानें कारण और क्या खाना चाहिए

2) फैमिली डिनर करें

पारिवारिक समय आजकल मुश्किल से आता है लेकिन अपने दादा-दादी और अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ फैमिली डिनर का आयोजन एक साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका है.

3) उनकी हॉबी को साथ सेलिब्रेट करें

आपकी दादी को पेंट करना पसंद हो सकता है या आपके दादाजी रविवार को केरम खेलना पसंद हो. थोड़ी सी कंपनी उनके दिन को रोशन करेगी और आपको जितना आपने सोचा था उससे कहीं अधिक मज़ा आएगा.

कैसे पहचाने ब्रेन ट्यूमर के शुरुआती लक्षण, ये 15 बॉडी साइन बताते हैं कि ट्यूमर बन रहा है

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा