दो मुंहे बालों की समस्या से हैं परेशान तो इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल, डैंड्रफ से भी मिलेगी निजात

Ghee For Hair: दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान हैं तो घी का ऐसे करें इस्तेमाल. घी बालों की ग्रोथ के लिए भी अच्छा माना जाता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
G

Ghee For Hair Care: ठंड का मौसम आते ही स्किन ड्राई होने लगती है. असल में सर्दियों में सिर्फ स्किन ही नहीं बाल भी ड्राई होने लगते हैं. इस मौसम में बालों से जुड़ी समस्या काफी देखने को मिलती है. अगर आप भी बालों की समस्या से परेशान रहते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए हैं. दो मुंहे बालों की समस्या से बाल झड़ने लगते हैं और उनकी ग्रोथ भी नहीं होती है. इसके अलावा विंटर में बालों में डैंड्रफ भी काफी देखने को मिलती है. तो अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान हैं तो घी आपके बड़े काम आ सकता है. घी किसी भी खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है. घी को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता. घी में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. घी बालों की सेहत के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है. घी का इस्‍तेमाल करके आप अपने बालों की सुंदरता को बढ़ा सकते हैं. घी प्राकृतिक रूप से स्‍कैल्‍प को मॉइश्चराइज करने का काम कर सकता है. जड़ों में घी की मसाज करने से बालों की जड़ें मजबूत होती हैं. घी के इस्तेमाल से बालों को मजबूत चमकदार बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे करें घी का इस्तेमाल.

बालों की इन समस्याओं को दूर करने के लिए ऐसे करें घी का इस्तेमाल-

1. दो मुंहे बाल- 

घी की मालिश करने से दो मुंहे बालों से छुटकारा पाया जा सकता है. बालों में स्प्लिट की समस्या होने पर बालों की ग्रोथ रुक जाती है. और उनकी चमक भी धीरे-धीरे गायब होने लगती है. 

ये भी पढ़ें- 15 दिन पानी में एक चम्मच इस चीज का पाउडर मिलाकर पिएं, घट जाएगी पेट और कमर की चर्बी, जल्दी दिखने लगेंगे स्लिम फिट

Advertisement

2. डैंड्रफ- 

डैंड्रफ की समस्या से परेशान है तो आप घी का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों की जड़ों में घी और बादाम के तेल की मसाज करने से बालों की डैंड्रफ को दूर करने के साथ बालों को मजबूत भी बनाया जा सकता है.  

Advertisement

3. लंबे बालों-

बालों को लंबा बनाने के लिए आप घी में आंवला या फिर प्याज का रस मिलाकर बालों की मालिश कर सकते हैं.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित