Fat Cutter Tips: इस हाई इंटेंसिटी खेल को खेलकर तेजी से बर्न करें कैलोरी, रुटीन में शामिल कर पाएं स्लिम-ट्रिम बॉडी!

Weight Loss Trick: यह स्किपिंग चैलेंज आपके कार्डियो वर्कआउट या वार्म-अप के साथ-साथ हो सकता है. इसमें रस्सी कूदने के व्यायाम के 6 वेरिएशन शामिल हैं, जो आपको अच्छी तरह से कैलोरी बर्न करने में मदद कर सकते हैं.

Fat Cutter Tips: इस हाई इंटेंसिटी खेल को खेलकर तेजी से बर्न करें कैलोरी, रुटीन में शामिल कर पाएं स्लिम-ट्रिम बॉडी!

रस्सी कूदना कार्डियो वर्कआउट के सबसे प्रभावी रूपों में से एक है

खास बातें

  • इस स्किपिंग चैलेंज के साथ अपने वर्कआउट को दिलचस्प बनाएं.
  • यह एक उच्च तीव्रता और कैलोरी बर्न करने वाला वर्कआउट है.
  • आप आज इस चैलेंज को अपने कार्डियो वर्कआउट के रूप में कर सकते हैं.

Routines To Burn Calories Fast: फिट और स्वस्थ शरीर के लिए वेट ट्रेनिंग और कार्डियो दोनों महत्वपूर्ण हैं. और अगर आपको कार्डियो वर्कआउट किए कुछ समय हो गया है, तो आप सही जगह पर उतरे हैं! कार्डियो वर्कआउट आपकी सहनशक्ति और फुर्ती को बेहतर बनाने में मदद करता है. जबकि वेट ट्रेनिंग से आपको टोंड बॉडी बनाने में मदद मिलती है, यह कार्डियो वर्कआउट की मदद से होता है जिससे आप अच्छी मात्रा में कैलोरी बर्न करते हैं. आपके लंबे समय तक चलने वाले कार्डियो वर्कआउट के भाग के रूप में, यह स्लीपिंग चैलेंज, जिसे कायला इटिनेस, ट्रेनर द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है.

कायला इटिनेस से जानें कैसे करें ये स्किपिंग चैलेंज | Learn How To Do This Skipping Challenge With Kayla Itines

रस्सी कूदना कार्डियो वर्कआउट के सबसे मज़ेदार और प्रभावी रूपों में से एक है. जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यह आपको अच्छी मात्रा में कैलोरी बर्न करने में मदद कर सकता है, और मिनटों के भीतर आपकी हृदय गति भी बढ़ा सकता है. "जब से मैं छोटी थी तब से स्किपिंग करना पसंद है!" वे कहती हैं.

"स्किपिंग कार्डियो का एक शानदार रूप है और यह आपके हृदय गति को मिनटों में बढ़ा सकता है, इसलिए अगर मैं यात्रा करता हूं तो मैं हमेशा अपने साथ एक स्किपिंग रस्सी रखता हूं क्योंकि यह संपूर्ण कसरत है." उन्होंने कहा.

खैर, हम उसके साथ अधिक सहमत नहीं हो सके. जब आप यात्रा कर रहे हों तो अपने शेड्यूल में वर्कआउट करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य हो सकता है. और इन समयों में, स्किपिंग रस्सी बैंड जैसे सरल और पोर्टेबल फिटनेस उपकरण बहुत मदद कर सकते हैं.

जब नियमित वर्कआउट की बात आती है, तो हमेशा ऐसा समय हो सकता है जब आपको बदलाव लाने और कुछ नया करने की कोशिश करने का मन करता है. अगर आप थोड़ी देर के लिए वजन उठा रहे हैं और आज शाम को व्यायाम करते समय कुछ मज़ा करना चाहते हैं, तो यह स्किपिंग चैलेंज बहुत मदद कर सकती है!

"मेरा पसंदीदा तरीका है कि मेरे स्किपिंग सेशन को मज़ेदार रखने के लिए मेरी रुटीन को चुनौती देने के लिए कुछ बदलावों को जोड़ना है"

वीडियो पोस्ट में, वह रस्सी कूदने के व्यायाम के छह वेरिएशन को शेयर करती है.

रस्सी कूदना
घुटने के ऊपर
क्रॉसओवर
बट किक्स
में और बाहर कूदता है
डबल-अंडर

वीडियो में से कुछ आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं इसलिए धीमी गति से चलें और सीखें कि उन्हें पहले कैसे करना है. "अपने कार्डियो के साथ करने की कोशिश करें या इस सप्ताह एक स्किपिंग चैलेंज के साथ गर्म करें. हाई डेंसिटी वाले बर्नर के लिए इन विकल्पों में से कुछ में जोड़ें," वह आगे कहती हैं.

10 मिनट के लिए टाइमर सेट करें और देखें कि आप इनमें से प्रत्येक चैलेंज में कितने जंप ले सकते हैं.

अगर आप कुछ कैलोरी बर्न चाहते हैं और अपने वजन घटाने के खेल को थोड़ा और ऊपर ले जाएं, तो यह चैलेंज एक कोशिश के लायक है! चलो इसे करते हैं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.