अपनी उम्र से छोटे दिखने के लिए ये 6 काम करते हैं चीनी लोग और बने रहते हैं हमेशा जवां

Skin Care Routine: हम यहां उन तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें चीन में लोग अपनी उम्र से कम दिखने के लिए अपनाते हैं. आप भी स्किन को ग्लोइंग बनाने के उपाय तलाश रहे हैं तो यहां कुछ स्किन केयर हैक्स हैं जिन्हें चीनी लोग फॉलो करते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
How To Look Younger: यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिन्हें चीन में लोग अपनी उम्र से कम दिखने के लिए अपनाते हैं.

How To Look Younger: चाइनीस लोग अपनी बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए जाने जाते हैं. हेल्दी और चमकदार स्किन को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल होता है. उनकी स्किन इतनी जवां दिखती है कि वे अपनी रियल उम्र से कम के लगते हैं. अपनी त्वचा को हमेशा जवां रखने के लिए चीनी लोग कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स को फॉलो करते हैं ताकि वे लंबे समय तक यंग दिखें. यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिन्हें चीन में लोग अपनी उम्र से कम दिखने के लिए अपनाते हैं. अगर आप भी अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के उपाय तलाश रहे हैं तो यहां उनके कुछ स्किन केयर टिप्स के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें.

चीनी लोग जवां दिखने के लिए करते हैं ये काम | Chinese people do this to look younger

1. ट्रेडिशनल चाइनीस मेडिसिन

इस तकनीक का इस्तेमाल चाइनीस लोग सदियों से कर रहे हैं, जिसमें स्किन को रिपेयर किया जाता है. इस विधि में हर्बल दवा, एक्यूपंक्चर और हेल्दी डाइट के जरिए त्वचा को अंदर से हेल्दी बनाने पर फोकस किया जाता है. इससे स्किन साफ और ग्लोइंग दिखती है.

2. Gua Sha थेरेपी

चीनी लोग ग्लोइंग और यंग के लिए गुआ शा थेरेपी का भी इस्तेमाल करते हैं. साथ ही वे स्किन को टाइट और जवां रखने के लिए फिशियल रोलर की भी मदद लेते हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: बचपन से ही बच्चों में डालें ये आदतें, फिर सफल होने से कोई नहीं रोक सकता, फ्यूचर में बड़ा आदमी कहकर खुसर-फुसर करेंगे लोग

Advertisement

3. स्किन केयर रूटीन

कई चीनी लोग अपने डेली रूटीन में स्किन केयर को प्राथमिकता देते हैं. इसमें अक्सर त्वचा को हेल्दी रखने और सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए क्लींजर, टोनर, मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन जैसे प्रोडक्ट्स का उपयोग करना शामिल होता है.

Advertisement

4. हेल्दी डाइट

यंग दिखने के लिए पोषण बड़ी भूमिका निभाता है. चीनी व्यंजनों में अक्सर कई प्रकार के फल, सब्जियां और हर्बल चाय शामिल होती हैं जो एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती हैं, जो उम्र बढ़ने के प्रभावों से निपटने में मदद कर सकती हैं.

Advertisement

5. फिजिकल एक्टिविट

नियमित व्यायाम से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं, जिनमें बेहतर ब्लड सर्कुलेशन और मसल्स टोनिंग शामिल है. कई चीनी लोग ऑलओवर हेल्थ को बढ़ावा देने के लिए ताई ची, चीगोंग या व्यायाम के अन्य रूपों जैसी एक्टिविटीज करते हैं.

यह भी पढ़ें: बाहर लटकता पेट 15 दिन में होने लगेगा अंदर, बस खाली पेट पी लीजिए इस चीज का पानी, जानें कैसे घटाता है मोटापा

6. पर्याप्त नींद

शरीर के कायाकल्प और मरम्मत के लिए क्वालिटी वाली नींद जरूरी है. चीनी संस्कृति अक्सर ऑलओवर हेल्थ के लिए पर्याप्त और आरामदायक नींद के महत्व को बढ़ाती है.

बढ़ते Screen Time की वजह से सिरदर्द, पीठ दर्द की शिकायत : Survey

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी
Topics mentioned in this article