'दिल्ली की सत्ता छोड़कर आया हूं' : हरियाणा के चुनावी रैली में क्या बोले केजरीवाल

 अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं आपसे इसलिए वोट मांगने नहीं आया कि सत्ता में आना है. मैं दिल्ली की सत्ता छोड़कर आया हूं. किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा नहीं था, मैंने ख़ुद से इस्तीफ़ा दिया है और दिल्ली वालों से कहा कि अगर फिर से चुनोगे, तो सीएम बनूंग. एक मौक़ा दे दो हरियाणा की भी सेवा का.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रानिया:

हरियाणा के रानिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के पूर्व CM और 'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन लोगों ने मुझे जेल में डाल दिया था. मेरा कसूर ये है कि 10 साल दिल्ली का सीएम रहते हुए मैंने अच्छे स्कूल बनाए, दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त की, बुजुर्गों को फ्री में तीर्थ यात्रा कराए. इतने काम कोई भ्रष्ट आदमी तो नहीं कर सकता.

'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में बिजली फ्री करने में तीन हज़ार करोड़ लगे, भ्रष्ट होता तो तीन हज़ार करोड़ अपनी जेब में डाल लेता. हरियाणा में बिजली फ्री नहीं है. 22 राज्यों जहां इनकी सरकारें हैं. वहां बिजली सबसे महंगी है. मुझे जेल में इसलिए डाला क्योंकि मेरी ईमानदारी पर चोट करना चाहते थे. मेरे कट्टर दुश्मन भी कहते हैं कि केजरीवाल भ्रष्टाचारी नहीं हो सकता है. जेल में मुझे तोड़ने की कोशिश की, मेरा इन्सुलिन बंद कर दिया. ऊपर वाले की कृपा से आज आपके सामने ज़िंदा हूं. मेरे हौसले तोड़ने चाहते थे, लेकिन मैं हरियाणा का हूं, हरियाणा वाले मजबूत होते हैं, हमारे हौसले नहीं तोड़ सकते."

 अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं आपसे इसलिए वोट मांगने नहीं आया कि सत्ता में आना है. मैं दिल्ली की सत्ता छोड़कर आया हूं. किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा नहीं था, मैंने ख़ुद से इस्तीफ़ा दिया है और दिल्ली वालों से कहा कि अगर फिर से चुनोगे, तो सीएम बनूंग. एक मौक़ा दे दो हरियाणा की भी सेवा का, यहां भी स्कूल अच्छी करेंगे, बिजली फ्री करेंगे. आप कहोगे कि सरकार में तो आ नहीं रहे, कैसे करोगे. मेरा जवाब है कि जो भी सरकार बन रही है, हमारे बिना नहीं बन रही है. हम काम कराएंगे. दिल्ली वालों ने भाजपा-कांग्रेस को छोड़कर AAP को चुना था और फिर उन दोनों पार्टियों को भूल गए. इतना झाड़ू का बटन दबाना कि बटन ख़राब हो जाए."

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Security: अब पहले से ज़्यादा सुरक्षित कश्मीर: सैय्यद मुजतबा | Jammu Kashmir Assembly Election | House Vote