हरियाणा में बीजेपी की बढ़त पर कांग्रेस को हैरानी, दिग्गज नेताओ ने चुनाव आयोग से पूछे ये सवाल

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सामने आ रहे शुरुआती रुझानों में भाजपा पिछड़ती हुई, जबकि कांग्रेस बढ़त बनाती हुई नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद पूरी स्थिति ही बदल गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अभी-भी पांचवा और छठा राउंड ही दिखाया जा रहा है, जबकि अभी तक 11वें और 12वें राउंड की काउंटिंग हो चुकी है. आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? उन्होंने कहा, “आमतौर पर पत्रकार और मीडिया हाउस खुद ही इस स्थिति को अपने काउंटिंग सेंटर से दिखाते हैं, लेकिन इस बार नहीं दिखाया जा रहा है. हम पूछना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. पूरी वस्तुस्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है, जिसे लेकर गंभीर सवालों का उठना लाजिमी है.”

जयराम रमेश ने भी उठाया सवाल

उन्होंने कहा, “यह सवाल हमारे वरिष्ठ नेता व प्रभारी जयराम रमेश ने भी उठाया है. उन्होंने पूछा, "क्या स्थानीय प्रशासन पर कोई दबाव डालने की कोशिश की जा रही है. अगर ऐसा है, तो मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम इस स्थिति को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. आखिर ऐसी क्या वजह है कि मतगणना से संबंधित आंकड़ों को छुपाने की कोशिश की जा रही है.”

शुरुआती रुझानों में पिछड़ी थी बीजेपी

दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सामने आ रहे शुरुआती रुझानों में भाजपा पिछड़ती हुई, जबकि कांग्रेस बढ़त बनाती हुई नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद पूरी स्थिति ही बदल गई. भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर से जिस तेजी से आगे बढ़ रही है, उसे देख कांग्रेस खेमे के नेता मायूस हो गए. कांग्रेस के नेताओं का आरोप है कि चुनाव आयोग वोटों की काउंटिंग करने में विलंब कर रहा है, जिस वजह से पूरी वस्तुस्थिति में पारदर्शिता नहीं आ पा रही है.

कांग्रेस का हरियाणा में जीत का दावा

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस ने 70 से अधिक सीटों पर जीत का परचम लहराने का दावा किया था और शुरुआती रुझानों में यह दावे वास्तविकता का रूप भी धारण करते हुए नजर आ रहे थे. इसी खुशी में कांग्रेस कार्यालय में नेता एक-दूसरे को मिठाई तक खिलाते हुए भी दिख रहे थे, लेकिन अब स्थिति बदल गई है.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Election Results 2024: Congress देखती रही खेल बिगड़ते...क्या से क्या हो गया देखते देखते