हरियाणा चुनाव में हैट्रिक की तैयारी में BJP, आज लग सकती है 90 में से ज्यादातर नामों पर मुहर

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इस बार कई खिलाड़ियों को भी मैदान में उतार सकती है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी किन खिलाड़ियों को अपना उम्मीदवार बनाएगी इसे लेकर अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. राज्य में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है. बीजेपी इस बार भी विधानसभा चुनाव जीतकर सूबे में जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी में है. इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए क्या कुछ किया जाना चाहिए इसे लेकर वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठकों का भी दौर भी जारी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी इस चुनाव में कई पहलुओं पर फोकस कर रही है. इस बार सीट बंटवारे के लिए भी बीजेपी ने कुछ खास पैमाने को भी तैयार किया है. 

कहा जा रहा है कि इस बार के चुनाव में जातिगत समीकरणों को भी ध्यान में रखा जाएगा. सूत्रों से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक नेताओं के बच्चों को टिकट देने से परहेज नहीं करेगी. वहीं, सत्ता विरोधी लहर से पार पाने के लिए पार्टी कई मंत्रियों और 30 फीसदी तक विधायकों के टिकट भी काट सकती है.


आज लग सकती है 90 में से ज्यादातर नामों पर मुहर

भारतीय जनता पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आज एक अहम बैठक करने जा रही है. कहा जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में 90 में से ज्यादातर नामों पर आज मुहर लगाई जा सकती है. कांग्रेस के जाट कार्ड का मुकाबला करने के लिए बीजेपी 36 बिरादरियों को जोड़ने की रणनीति पर काम कर रही है. 

Advertisement

पंजाबी-गुर्जर और ओबीसी को अपने पाले में लाने की तैयारी

बीजेपी आगामी चुनाव को लेकर पंजाबी-गुर्जर, ओबीसी और यादव समुदाय को अपने पक्ष में करने की तैयारी में है. साथ ही साथ बीजेपी स्थानीय मुद्दों को भी प्रमुखता दे रही है. स्थानीय स्तर पर पार्टी द्वारा जो भी काम किया गया है उसका प्रचार भी किया जा रहा है. 

Advertisement

कई केंद्रीय मंत्रियों के बच्चों को भी मिल सकता है टिकट 

सूत्रों के अनुसार हरियाणा चुनाव में बीजेपी कई केंद्रीय मंत्रियों के बच्चों को भी टिकट दे सकती है. इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह की बेटी आरती, कुलदीप बिश्नोई के बेटे और आदमपुर से मौजूदा विधायक भव्य बिश्नोई को भी टिकट मिलने की संभावना है. कहा जा रहा है जो सांसद लोकसभा चुनाव हारे हैं उन्हें भी विधानसभा में टिकट दिया जा सकता है. बीजेपी दूसरी पार्टी से आए नेताओं को भी मैदान में उतार सकती है. साथ ही इस बार कई खिलाड़ियों को भी उम्मीदवार बनाने की तैयारी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mosad ने Hezbullah से कर लिया हिसाब बराबर? Lebanon में क्यों हुई Pager Strike
Topics mentioned in this article