धमाकेदार फाइनल में अर्जेंटीना की जीत पर रोनाल्डो ने ट्वीट कर मैस्सी को दी बधाई

मेस्सी को जर्मनी के खिलाफ 2014 के फाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अपने पांचवें और अंतिम विश्व कप में, 35 वर्षीय मेस्सी ने अंततः 1986 के बाद पहली बार अपने देश को विश्व कप दिला ही दिया.

धमाकेदार फाइनल में अर्जेंटीना की जीत पर रोनाल्डो ने ट्वीट कर मैस्सी को दी बधाई

रोनाल्डो ने मैस्सी को दी जीत की बधाई

नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराकर कतर में विश्व चैंपरियंन का खिताब अपपने नाम किया. अर्जेंटीना की जीत की गूंज दुनिया भर में सुनी गई.  दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लोगों ने अर्जेंटीना की जीत का जश्न ऐसे मनाया जैसे यह उनकी अपनी टीम हो. दिग्गज रोनाल्डो नाज़ारियो ने भी अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी की उपलब्धि की प्रशंसा करते हुए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने कहा कितनी शानदार जीत थी. हालांकि ब्राजील और अर्जेंटीना फुटबॉल में सबसे उग्र प्रतिद्वंद्वियों में से हैं, रोनाल्डो ने ये भी स्वीकार किया कि यहां तक ​​कि ब्राजीलियाई भी मेसी को विश्व कप उठाते हुए देखकर खुश थे.


उन्होंने आगे कहा "इस आदमी का फुटबॉल किसी भी प्रतिद्वंद्विता को कोने में फेंक देता है. मैंने बहुत सारे ब्राज़ीलियाई लोगों को देखा - और दुनिया भर के लोग - इस रोमांचक फाइनल में मेसी के लिए समर्थन कर रहे थे. प्रतिभा के योग्य विदाई, जो विश्व कप स्टार होने से बहुत आगे है. बधाई हो मेसी!", रोनाल्डो ने ट्विटर पर लिखा.

बता दें कि मेस्सी को जर्मनी के खिलाफ 2014 के फाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अपने पांचवें और अंतिम विश्व कप में, 35 वर्षीय मेस्सी ने अंततः 1986 के बाद पहली बार अपने देश को विश्व कप दिला ही दिया.
हजारों नीली और सफेद शर्ट वाले अर्जेन्टीना के प्रशंसक मेसी को सलामी देने के लिए खड़े हो गए क्योंकि उन्होंने उनसे कहा, मैस्सी दुनिया के चैंपियन हैं!" 


बाद में मैस्सी ने अर्जेंटीना टेलीविजन से कहा: "जाहिर तौर पर मैं अपना करियर इसी के साथ समाप्त करना चाहता था. मैं और नहीं मांग सकता. मेरा करियर समाप्त हो रहा है क्योंकि ये मेरे अंतिम वर्ष हैं. इसके बाद और क्या हो सकता है?"

लेकिन उन्होंने कहा कि वह अर्जेंटीना की टीम के साथ बने रहेंगे. "मैं विश्व चैंपियन के रूप में कुछ और मैचों का अनुभव जारी रखना चाहता हूं," उन्होंने कहा.

फीफा एक धमाकेदार फाइनल से खुश होगा जिसने इतिहास के सबसे विवादास्पद विश्व कपों में से एक को समाप्त कर दिया, जिसमें कतरी आयोजकों को देश में प्रवासी श्रमिकों के इलाज और समलैंगिकता पर इसके कानूनों के बारे में लगातार सवालों का सामना करना पड़ रहा है.

न्यूट्रल लोग खुश होंगे कि मेस्सी ने आखिरकार विश्व कप जीत लिया है. हालांकि, अपनी हैट्रिक के साथ - और टूर्नामेंट में आठ गोल के साथ शीर्ष स्कोरर रहने के लिए मैस्सी को गोल्डन बूट नवाज़ा गया.  वहीं एम्बाप्पे ने भी निश्चित रूप से दिखाया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पद को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें : 

PAK vs ENG: बाबर आजम का एक और धमाका, 'WORLD RECORD' की बराबरी कर मचाया कोहराम

मेसी के विश्व चैंपियन पर शुबमन गिल ने अपना सिर झुका लिया, कुलदीप की खुशी का ठिकाना नहीं रहा

Video: बेटे को विश्व विजेता बनता देख अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं मां, गले से लगाया, आंखों से निकले आंसू

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com