SAFF Championship: जीत के बाद जैक्सन सिंह ने "झंडे' के साथ क्यों मनाया जश्न, बताया खास कारण

SAFF Championship: गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने डाइव लगाकर निर्णायक पेनल्टी बचाई और भारत ने मंगलवार को कुवैत (India vs Kuwait, SAFF Championship final) को शूटआउट में 5 . 4 से हराकर नौवीं बार सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप खिताब जीत लिया. दोनों टीमें 120 मिनट के खेल तक 1 . 1 से बराबरी पर थीं

Advertisement
Read Time: 23 mins
S

SAFF Championship: गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने डाइव लगाकर निर्णायक पेनल्टी बचाई और भारत ने मंगलवार को कुवैत (India vs Kuwait, SAFF Championship final) को शूटआउट में 5 . 4 से हराकर नौवीं बार सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप खिताब जीत लिया. दोनों टीमें 120 मिनट के खेल तक 1 . 1 से बराबरी पर थीं. पेनल्टी शूटआउट के पांच दौर के बाद भी स्कोर 4 . 4 था जिसके बाद सडन डैथ पर फैसला हुआ. महेश नोरेम ने स्कोर किया और भारत के गोलकीपर गुरप्रीत संधू ने डाइव लगाकर खालिद हाजिया का शॉट बचाकर टीम को जीत दिलाई.  वहीं, दूसरी ओर  सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप खिताब जीतने के बाद जश्न मनाने के क्रम में भारत के खिलाड़ी जैक्सन सिंह (India Midfielder Jeakson Singh) ने अपने शरीर पर मणिपुर के झंडे को ओढ़ रखा था. सोशल मीडिया पर जैसे ही यह तस्वीर सामने आई तो बवाल मच गया. बवाल ज्यादा बढ़ता देख भारतीय खिलाड़ी जैक्सन सिंह ने ट्वीट किया और इसमें अपनी बात सामने रखी.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "डियर फैन्स, झंडे के साथ जश्न मनाकर मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था. मेरा इरादा उन मुद्दों की ओर ध्यान दिलाना था जिनका सामना मेरा गृह राज्य मणिपुर इस समय कर रहा है. आज रात की यह जीत सभी भारतीयों को समर्पित है." 

उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा, " मुझे उम्मीद है कि मेरे गृह राज्य मणिपुर में शांति लौटेगी, स्टेडियम आकर टीम का समर्थन करने के लिए फैंस को धन्यवाद!" जैक्सन ने अपने ट्वीट में "इंडिया" और "एसएएफएफ चैंपियनशिप 2023" के अलावा हैशटैग "सेव मणिपुर" और "पीस एंड लव" भी लिखा है.  बता दें कि जैक्सन उस भारतीय टीम में एक प्रमुख खिलाड़ी रहे जिसने SAFF चैंपियनशिप 2023 जीती. 

Advertisement
Advertisement

वहीं, गत चैम्पियन भारत और कुवैत ने आखिरी ग्रुप मैच भी 1 . 1 से ड्रॉ खेला था, भारत ने दूसरी बार पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की है । इससे पहले एक जुलाई को सेमीफाइनल में लेबनान को भी पेनल्टी शूटआउट में 4 . 2 से हराया था । उस मैच में भी संधू ने शूटआउट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था, भारत के लिये कप्तान सुनील छेत्री, संदेश झिंगन, शुभाशीष बोस, छांगटे और महेश ने गोल दागे जबकि उदांता सिंह चूक गए. (भाषा के साथ)

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

*

Advertisement
Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article