आज के समय में फूड डिलीवरी ऐप्स की हमारे जीवन में क्या भूमिका है यह बताने की जरूरत नहीं है. हाल ही में अपने यूजर को हेल्दी लाइफस्टाइल की ओर स्थानांतरित करने के लिए, ज़ोमैटो ने एक नई सर्विस लॉन्च की है. अब, जब आप प्लेटफ़ॉर्म पर फूड ऑर्डर करेंगे, तो आपको उसी डिश का एक हेल्दी ऑप्शन प्रस्तुत किया जाएगा. एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस अपडेट की घोषणा करते हुए ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक नोट साझा किया. उन्होंने लिखा, "हमने अभी ज़ोमैटो पर एक नई सर्विस लॉन्च की है - जो धीरे-धीरे हमारे कस्टूमर को हेल्दी ऑप्शन चुनने में मदद कर रही है (बस अगर आप अवचेतन रूप से कुछ ऐसा ऑर्डर कर रहे हैं जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ सकता है). शुरुआत करने के लिए, हमने ऑप्शन के रूप में नान की जगह रोटी का सुझाव देना शुरू कर दिया है.
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"हम इन सुझावों के लिए 7% अटैचमेंट दर देख रहे हैं, और हमें इस सर्विस के लिए अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. हम जल्द ही इसे अन्य डिशेज और कैटेगरी में भी लागू करने की योजना बना रहे हैं. उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्वीट चाहते हैं, तो हम जब आप अपने कार्ट में डेसर्ट जोड़ते हैं तो यह आपको ऑप्शन के रूप में कम कैलोरी वाली मिठाइयां दिखा सकता है,'' दीपिंदर गोयल ने कहा. नोट को समाप्त करते हुए, दीपिंदर गोयल ने यूजर से पूछा: "आप इस सर्विस के बारे में क्या सोचते हैं?"
एक्स पोस्ट को अब तक 210 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. इस नए फीचर को लेकर यूजर्स के मन में कई सवाल और कमेंट्स थे.
एक यूजर ने सवाल किया, "क्या आप कम तेल या ग्लूटेन-फ्री में बनी चीजों को मार्क कर सकते हैं ताकि उन्हें चुनना आसान हो?" कमेंट पर जवाब देते हुए, दीपिंदर गोयल ने कहा, "यह सर- करेंगे!"
(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)