महिला ने नारियल के खोल में बनाई चाय, इंटरनेट पर छाया वीडियो

Viral Video: एक इंस्टाग्राम फूड पेज ने नारियल के खोल में चाय बनाने का एक वीडियो साझा किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Viral Video: एक इंस्टाग्राम फूड पेज ने नारियल के खोल में चाय बनाने का एक वीडियो साझा किया.

भारतीय लोगों का चाय के साथ एक अलग जुड़ाव है. भारत में चाय एक ड्रिंक से कहीं अधिक है. चाय के प्रति इस शौक ने इसे कई यूनिक फूड एक्सपेरिमेंट का विषय बना दिया है. ऐसे ही एक क्रिएटिव प्रयास में मिनिएचर कुकिंग शामिल है. एक इंस्टाग्राम फूड पेज ने नारियल के खोल में चाय बनाने का एक वीडियो साझा किया. क्लिप की शुरुआत एक महिला द्वारा नारियल के खोल में पानी डालने से होती है, जिसे एक छोटे मिट्टी के चूल्हे के ऊपर रखा गया है. चम्मच का उपयोग करके, वह उबलते पानी में चाय की पत्ती और चीनी डालती है. एक बार जब इसका रंग नारंगी-भूरा हो जाता है, तो वह इसमें दूध मिलाती है. इससे पहले कि यह सब उबलने लगे, वह चाय में कुचली हुई इलायची डालती है. वीडियो में दिखाया गया है कि वह गर्म नारियल के छिलके को छोटे चिमटे से उठाती है और फिर चाय को एक छोटे गिलास में डालती है. एक नज़र यहां डालें:

Advertisement

ये भी पढ़ें: इन 3 समस्याओं को दूर करने में मददगार है केसर चाय, यहां जानें कैसे बनाएं

मिनिएचर कुकिंग के वीडियो ने इंटरनेट का ध्यान आकर्षित किया. यूजर ने कंटेंट को बहुत सटीकता से एड करने के लिए महिला की प्रशंसा की. एक कमेंट में लिखा था, "1:1 अनुपात पानी: चीनी (ताली बजाने वाले इमोजी)." सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो पर "अच्छा" और "वाह" जैसे कमेंट के साथ रिएक्शन दिए. कुछ लोगों ने कहा कि इस क्लिप ने उन्हें पुरानी यादों में ले जाने पर मजबूर कर दिया. एक यूजर ने कहा, "बचपन याद आ गया ये सब देख कर" [यह सब देखकर मुझे बचपन की याद आ गई]. एक अन्य ने बताया कि मिनिएचर कुकिंग के वीडियो में चाय की मात्रा एकदम सही है, कमेंट करते हुए, "जब कोई कहता है: सिर्फ एक घुट चाय बनाना" [केवल एक घूंट चाय बनाएं]. कुछ लोगों को यह भी आश्चर्य हुआ, "नारियल का खोल कैसे नहीं जल रहा है?"

Advertisement

इससे पहले, 'ईज़ी कुकिंग विद कविता' नाम के एक इंस्टाग्राम पेज ने नारियल के खोल के अंदर, लेकिन गैस स्टोव पर चाय बनाने का एक वीडियो साझा किया था. कविता ने अपनी "नारियल चाय" तैयार करने के लिए पानी, अदरक, दूध, चाय की पत्ती, इलायची पाउडर और चीनी का इस्तेमाल किया.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
'हिन्दू समाज को हिंसक...'- राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी ने जताया ऐतराज