Weekend Special Recipe: वीकेंड को बनाना चाहते हैं खास तो ट्राई करें ये 3 स्वादिष्ट रेसिपी

Weekend Special Recipes: अगर आप चिकन खाना पसंद करते हैं तो आज हम आपके लिए ऐसी स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप वीकेंड पर बना सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

Weekend Recipes In Hindi: वीकेंड को खास बनाने के लिए कम्फर्टिंग फूड से अच्छा क्या हो सकता है. आप जानते हैं कि हम में से कुछ के लिए इसका क्या मतलब है. यह वह समय है जब हम अपनी स्ट्रिक डाइट को छोड़कर और आखिर में अपने कुछ फेवरेट डिशेज का मजा लेना चाहते हैं. लेकिन कभी-कभी, यह तय करते समय कि क्या पकाना है, हम कन्फ्यूज़ हो जाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो टेंशन न लें. यहां हमने आपको कवर किया है. अगर आप चिकन खाना पसंद करते हैं तो आज हम आपके लिए ऐसी स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप वीकेंड पर बना सकते हैं.

वीकेंड स्पेशल रेसिपीज-  (Weekend Special Recipes)

1. बटर चिकन-

बटर चिकन का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. यह पंजाबी डिश हमारे वीकेंड को खास बनाने का काम करती है. इसे बनाने के लिए चिकन को भूनने से पहले रात भर मैरीनेट किया जाता है और टमाटर प्यूरी, क्रीम और मसालों के साथ पकाया जाता है. 

ये भी पढ़ें- गर्मियों में खाएं इन 3 आटे से बनी रोटियां, हाई ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मिल सकती है मदद 

Advertisement

Photo Credit: iStock

2. कश्मीरी चिकन कोफ्ता-

अगर एक स्वादिष्ट कश्मीरी डिश का स्वाद चखना चाहते हैं जो आपको पसंद है, तो आप इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. जब आप कुछ चटपटा और मसालेदार खाना चाहते हैं तो कश्मीरी चिकन कोफ्ता रेसिपी एकदम परफेक्ट होगी. बढ़िया कॉम्बिनेशन के लिए, रोटी या नान, चटनी और प्याज के साथ सर्व कर सकते हैं.

Advertisement

3. राजस्थानी चिकन बंजारा-

राजस्थानी स्वाद लेना चाहते हैं तो आप इस डिश को ट्राई कर सकते हैं. चिकन बंजारा करी एक स्वादिष्ट डिश है, रसदार, रसीले चिकन के टुकड़ों को एग्जॉटिक मसालों, प्याज और टमाटर के पेस्ट से बनी तीखी ग्रेवी में डिप किया जाता है. यह एक स्पेशल राजस्थानी डिश है जो आपके वीकेंड को स्पेशल बना सकती है.

Advertisement

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India