Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट

इस व्यंजन में, आपको कुछ सब्जियों को काटना है, इसमें सॉस और मसालों के साथ मिलाना है और इसे चीज के साथ ब्रेड के टुकड़े पर रखना है!

Advertisement
Read Time: 15 mins

चाहे आप घर से काम कर रहे हों या ऑफिस, मुझे लगता है कि हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि ब्रेकफास्ट बनाना सबसे चुनौतीपूर्ण चीजों में से एक है. आप समय के लिए दबाव में हो सकता है या सुबह के समय सभी प्रकार के कामों में व्यस्त हो सकते हैं. लेकिन इसके बावजूद, हम में से कई लोग ब्रेकफास्ट के लिए समय निकालने की कोशिश करते हैं क्योंकि यह दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन होता है. यह एक कप कॉफी हो सकती है, शायद एक टोस्ट या कुछ बचा हुआ जिसे हम दोबारा गर्म करते हैं. हालांकि, अगर आप कुछ फीलिंग और मिनटों में बनाना चाहते हैं, तो चिली पनीर टोस्ट के बारे में सुना! अब हम जानते हैं कि सुबह के समय यह बहुत बड़ा काम लग सकता है, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस रेसिपी को बनाने में सिर्फ दो मिनट लगते हैं! हां, आपने हमें सुना! यह क्विक एंड इजी रेसिपी जायके और मसालों से भरपूर है जोकि आपके मुंह में पानी ला देगी.

इस व्यंजन में, आपको कुछ सब्जियों को काटना है, इसमें सॉस और मसालों के साथ मिलाना है और इसे चीज के साथ ब्रेड के टुकड़े पर रखना है! बनाना आसान लगता है, है ना? सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे आसानी से अपने तवे पर बना सकते हैं और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट का मजा ले सकते हैं.

सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं हैदराबाद की लोकप्रिय स्पॉट इडली- यहां देखें

आज हम आपके लिए जो रेसिपी लेकर आए हैं वो है फूड ब्लॉगर पारुल जैन की. इस रेसिपी को बनाने के बाद इसे कोल्ड कॉफी के साथ पेयर करे. नीचे जानिए पूरी रेसिपी:

Advertisement

तवा पनीर चिली टोस्ट रेसिपी: तवा पनीर चिली टोस्ट बनाने की रेसिपी इस तरह है:

एक कटोरी में, कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च, और लाल और हरी शिमला मिर्च डालें. अब इसे मेयोनेज़, सेज़वान सॉस/पिज़्ज़ा सॉस, रेड चिली फ्लेक्स, ऑरिगैनो और नमक के साथ मिलाएं और मिलाएं. अब इसमें पनीर क्यूब्स डालें और फिर से मिला लें. फिर ब्रेड स्लाइस लें, और उसमें चीज़ स्लाइस या मोज़ेरेला डालें. फिर उसके ऊपर पनीर मसाला स्टफिंग डाल दें. अब एक तवा गरम करें, उसमें थोड़ा सा तेल डालें और उस पर ब्रेड के टुकड़े डाल दें. इसे ढककर चीज को पिघलने दें. एक बार हो जाने के बाद, सर्व और मजा लें!

Advertisement

 इस तवा पनीर चिली टोस्ट की पूरी रेसिपी यहां देखें:

इस स्वादिष्ट रेसिपी को ट्राई करें, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा नीचे कमेंट में बताएं.

Instant Matar Paneer: कुछ ही मिनटों में डिनर के लिए इस तरह बनाएं स्वादिष्ट मटर पनीर- Recipe Inside

Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India