केला खाने के शौकीन दिल थाम कर देखें फ्राइड केले का वायरल पोस्ट, Video देख इंटरनेट यूजर हुए नाराज

Double-Fried Bananas: रील को अब तक लगभग 25 मिलियन बार देखा जा चुका है. कमेंट्स में कई लोगों ने इस डिश के प्रति अपनी नापसंदगी जाहिर की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Double-Fried Bananas: केले को फ्राई करने का वायरल वीडियो.

अगर आपका फेवरेट फ्रूट केला है तो आप इस वीडियो को दिल थाम कर देखें. खाने के शौकीन डीप-फ्राइड फूड के वायरल वीडियो तो खूब देखें होंगे लेकिन क्या कभी आपने केले के ढेर को गर्म तेल में डुबाते हुए यानि डीप फ्राई देखा है? हाल ही में, इसे दिखाने वाली एक रील ने इंस्टाग्राम पर तहलका मचा दिया और कमेंट सेक्शन में कई रिएक्शन आए. @crispyfoodstation द्वारा अब वायरल हो रहे वीडियो में, हम देखते हैं कि दो लोग एक स्पेशल टाइप के केले का पकौड़ा बनाने का काम शुरू करते हैं. जैसा कि उल्लेख किया गया है, वे पहले छिलके सहित केले का एक बड़ा ढेर लेते हैं, जो अभी भी तने से जुड़ा हुआ है और इसे गर्म तेल से भरे बर्तन में रखते हैं.
ये भी पढ़ें: कॉमेडियन सुमुखी सुरेश ने बताया कि आखिर उन्होंने Vegetarian रहना क्यों चुना, यहां देखें रिलेटेबल वीडियो

पूरा ढेर डूबा नहीं है. लेकिन जब नीचे के केले पकते हैं तो एक व्यक्ति बर्तन से ऊपर के केलों के ऊपर गर्म तेल डाल देता है. बाद में वे 'फ्राइड हुए' केलों को अलग कर लेते हैं और छिलके उतार देते हैं. वे फल को प्लास्टिक में रोल करने के बाद चपटा करते हैं और उस पर एक स्पेशल बैटर का लेप लगाते हैं. फिर केले के पतले पीसेस को गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई किया जाता है. लास्ट में, नाश्ता बनाने वाले दो लोग अपने द्वारा बनाए गए फूड का स्वाद चखते हैं. कैप्शन में बस इतना कहा गया है, "चेक चिएन केला रेसिपी." यहां देखें पूरा वायरल वीडियो:

Advertisement

रील को अब तक लगभग 25 मिलियन बार देखा जा चुका है. कमेंट्स में कई लोगों ने इस डिश के प्रति अपनी नापसंदगी जाहिर की. कई लोगों ने डबल-फ्राइंग मेथड पर सवाल उठाए, जबकि अन्य ने इससे होने वाले संभावित स्वास्थ्य जोखिमों पर कमेंट किया नीचे इंस्टाग्राम से कुछ रिएक्शन देखें:

Advertisement

"ठीक है... यह एक बिल्कुल अच्छे फल को बर्बाद करने का एक और तरीका है."

"हेल्दी फूड को हार्ट अटैक में कैसे बदलें."

"अगर केले का छिलका उतर जाएगा तो उसे छिलके सहित तलने का क्या मतलब है? और अगर इस तरह तलना जरूरी था तो उन्हें तने से क्यों नहीं तोड़ लिया ताकि सभी केले समान रूप से तले जाएं? मेरे पास बहुत सारे सवाल हैं."

"मुझे लगता है कि आपको अधिक तेल का उपयोग करना चाहिए, यह पर्याप्त नहीं है."

"ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें इसमें कोई आनंद नहीं आया."

"क्या मुझे दो स्ट्रोक और एक हाई ब्लड प्रेशर हो सकता है?"

"अच्छा लग रहा है, लेकिन इसमें बहुत काम है."

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Presidential Election: क्या ईरान की सियासत बदल देंगे नए राष्ट्रपति? | Masoud Pezeshkian
Topics mentioned in this article