शख्स ने मोमोज का किया ऐसा हाल, वीडियो वायरल होने पर लोगों ने व्यक्त की संवेदना, बोले भाई मोमोज की क्या गलती...

क्या आप इस अनोखे ऑमलेट को चखेंगे? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
यह विचित्र कॉम्बो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है.

Momos Omelette Video: जब दिल्ली के स्ट्रीट फूड की बात आती है, तो मोमोज की प्लेट सबसे ऊपर होती है. कुरकुरे फ्राइड चिकन मोमोज से लेकर स्वादिष्ट तंदूरी मोमोज तक, इस स्वादिष्ट स्नैक की कई वैरायटी उपलब्ध हैं. कहने की जरूरत नहीं है, मोमोज को लेकर कई प्रयोग किए गए हैं और लेटेस्ट ऐसी रेसिपी मोमोज ऑमलेट है, जो दिल्ली में एक वेंडर द्वारा बेचा जा रहा है, इसकी तैयारी का एक वीडियो एक इंस्टाग्राम फूड पेज पर शेयर किया गया है. क्लिप में वेंडर बताता है कि उसने इस रेसिपी की कल्पना इसलिए की क्योंकि उसकी बेटी को मोमोज बहुत पसंद है. वीडियो की शुरुआत वेंडर द्वारा बटर में कुछ पहले से बनाए गए मोमोज को तलने से होती है. एक बार जब मोमोज हर तरफ से कुरकुरा, सुनहरा-भूरा हो जाता है, तो वह कटे हुए प्याज, टमाटर, धनिया पत्ती, नमक और एक खास मसाले के मिश्रण के साथ दो अंडे फेंटना शुरू कर देता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: पेट्स के साथ केक बना रहा था लड़का, बेसर्ब कुत्तों ने किया ऐसा काम कि पड़ा पछताना, Pet Lovers जरूर देखें वीडियो

वह एक पैन में पिघले हुए मक्खन पर फेंटा हुआ अंडा डालता है. जैसे ही ऑमलेट फ्राई हो जाता है, वह क्रिस्पी मोमोज को ऑमलेट के कच्चे हिस्से पर रख देता है. फिर, वह ऑमलेट को पलटता है और एक बार जब यह पक जाता है, तो वह इसे टोस्टेड ब्रेड के चार स्लाइस के ऊपर परोसता है. इसके साथ मेयोनेज़, केचप और हरी चटनी परोसी जाती है. क्लिप को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, "मोमोज वाला ऑमलेट"

Advertisement

पूरा वीडियो यहां देखें:

Advertisement

इस कॉम्बिनेशन को इंटरनेट पर कुछ लोगों ने नापसंद भी किया. कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में रेसिपी के प्रति अपनी अस्वीकृति जताई, कई इंटरनेट यूजर्स के बीच "RIP मोमोज" एक कॉमन रिएक्शन रहा. जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह पहली बार नहीं है जब किसी ने मोमोज के साथ प्रयोग किया है. इससे पहले जयपुर में एक वेंडर ने फायर मोमोज पेश कर इसे वायरल कर दिया था. यह प्रक्रिया वेंडर द्वारा पनीर और पनीर मोमोज को तलने और फिर एक्स्ट्रा ऑयल को दूसरे कंटेनर में ट्रांफर करने से शुरू हुई. इसके बाद वेंडर ने फ्राइड मोमोज के ऊपर कटी हुई गोभी और शेजवान चटनी डाल दी. सभी चीजों को मिलाने से पहले वेंडर ने बचे हुए तेल में कुछ सिरका मिलाया, जिससे आग भड़क गई जो उसके स्टाल की छत तक पहुंच गई. फिर उन्होंने सभी चीजों को भून लिया और मसालेदार चटनी के साथ परोसा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: गुलाब जामुन नूडल्स बेच रहा था शख्स, वीडियो वायरल हुआ तो लोग बोले, ये क्या बकवास... अब तक 10 लाख लोग देख चुके हैं Video

Advertisement

क्या आप इस अनोखे ऑमलेट को चखेंगे? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi Airport Roof Collapse: चश्मदीद व्यक्ति ने बताया खौफनाक हादसे का मंजर
Topics mentioned in this article