इस तरह बनाएं घर पर मजेदार खस्ता कचौरी- Recipe Video Inside

आप अगर वह खस्ता कचौरी बनाने चाहते हैं तो टेंशन न लें, हमारी यह रेसिपी आपकी इस परेशानी को हल कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

कचौरी उत्तर भारत का ऐसा लोकप्रिय स्नैक है जिसका नाम सुनते ही हर किसी के मुंह पानी आ जाता है. वैसे तो यह राजस्थान का एक पॉपुलर स्नैक है लेकिन इसकी लोकप्रियता इतनी है कि अन्य कई जगहों पर भी यह आसानी से उपलब्ध है. गरमागरम आलू की सब्जी के साथ क्रिस्पी कचौरी का कॉम्बिनेशन बेस्ट लगता है, मगर आप इसे चटनी या चाय के साथ भी अच्छी लगती है. जहां इसे एक बढ़िया टी टाइम स्नैक माना जाता है, वहीं कुछ लोग इसे ब्रेकफास्ट में भी खाना पसंद करते हैं. कचौरी की खास बात यह है कि इसकी आपको काफी वैराइटी भी मिलती है, जिससे आप अपनी पसंद का भी चुनाव कर सकते हैं. आपमें से कई लोगों ने इन स्वादिष्ट खस्ता कचौरियों को घर पर बनाने की कोशिश की होगी, मगर कहीं न कही आप वो परफेक्ट रेसिपी पाने में आप चूक जाते है.

Masala Peanuts Recipe Video: वीडियो घर पर कैसे बनाएं नटक्रैकर

आप अगर वह खस्ता कचौरी बनाने चाहते हैं तो टेंशन न लें, हमारी यह रेसिपी आपकी इस परेशानी को हल कर सकते हैं. एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर खस्ता कचौरी की रेसिपी को पोस्ट किया जिसे आप स्टेप बाइ स्टेप फॉलो कर सकते हैं. इस खस्ता कचौरी को उड़द दाल की स्टफिंग के साथ तैयार किया गया है. इन कचौरियों को आप त्योहारों के मौके पर भी बना सकते हैं जिन्हें खाने के बाद हर कोई आप से इम्प्रेस हो जाएगा. तो बिना किसी देरी के इसकी रेसिपी पर नजर डालें.

कैसे बनाएं घर पर खस्ता कचौरी | कचौरी रेसिपीः

कचौरी बनाने के सबसे स्टफिंग तैयार की जाती है, कालीमिर्च, साबुत धनिया और सौंफ को दरदारा पीस लें. एक पैन में तेल गरम करें और मसाले डालें. अब पीसी हुई दाल डालकर इसमें मिलाएं. इसमें नमक और लाल मिर्च पाउडर अच्छे से दाल को भून लें और इसे एक तरफ रख दें. एक बाउल में मैदा, सूजी, अजवाइन, तेल और नमक डालकर मिला लें. धीरे धीरे पानी डालते हुए आटा गूंध लें और कुछ देर रेस्ट दें. अब आटे से छोटी छोटी लोइयां बना लें. खस्ता कचौरी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

जैसाकि आप सभी जानते हैं सर्दिया शुरू हो गई हैं तो आप वैरिएशन के मटर की कचौरी भी ट्राई कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

आज ही इन रेसिपीज को आजमाएं और नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं.

घर पर झटपट बनाएं हेल्दी नो-फ्राई बेसन के पकौड़े-Recipe Inside
 

Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम