बाहर निकले पेट को करना है अंदर तो इन 3 हरी चीजों को डाइट में करें शामिल, तेजी से घटेगा वजन

What To Eat For Weight Loss: अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन से परेशान हैं और वजन को कम करने के लिए आसान रास्ते तलाश रहे हैं तो आप इन हरी चीजों का सेवन कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Weight Loss: वजन घटाने के लिए क्या खाएं.

Weight Loss Foods In Hindi: बाहर निकला पेट न सिर्फ हमारी सुंदरता को खराब करने का काम करता है बल्कि, बढ़े हुए पेट के चलते हमें कपड़े भी फिट नहीं आते हैं. जरूरत से ज्यादा मोटापा कई बीमारियों की वजह भी बन सकता है. अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन से परेशान हैं और वजन को कम करने के लिए आसान रास्ते तलाश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी हरी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें डाइट में शामिल कर न केवल वजन को घटा सकते हैं बल्कि, कई अन्य लाभ भी पा सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं वो फूड्स.

Advertisement

वजन को घटाने के लिए खाएं ये 3 हरी चीजें- (Eat These 3 Green Things To Lose Weight) 

1. पालक- (Spinach For Weight Loss)

पालक एक हरी पत्तेदार सब्जी है जिसे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. पालक में फाइबर और आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. वजन को घटाने के लिए आप पालक को डाइट में कई तरह से शामिल कर सकते हैं जैसे, जूस, सूप और सब्जी.

ये भी पढ़ें- प्याज के रस को इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल, कमर के नीचे होगी चोटी, बाल बनेंगे काले, घने और मजबूत

Advertisement

Photo Credit: iStock

2. एवोकाडो- (Avocado For Weight Loss)

एवोकाडो मोनो सैचुरेटेड फैटी एसिड के सबसे अच्छे सोर्स में से एक है. एवोकाडो को ब्रेकफास्ट में शामिल कर वजन को घटाने में मदद मिल सकती है. इसे आप सलाद, टोस्ट आदि में एड कर सकते हैं.

Advertisement

3. ब्रोकली- (Broccoli For Weight Loss)

अगर आप वजन को घटाना चाहते हैं तो आपके लिए ब्रोकली अच्छा ऑप्शन बन सकती है. ब्रोकली में फाइबर और पोटैशियम भरपूर मात्रा में होता है. इसमें कैलोरी कम होती है. वजन कम करने के लिए ब्रोकली का जूस, सब्जी और सूप को डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

Advertisement

Health Benefits of Eating Soaked Raisins​: भीगी किशमिश खाने के फायदे | Bheegi Kismish Khane Ke Fayde

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Lenovo Legion Go, Meta AI भारत में, और iOS 18 Beta 2