Shilpa Shetty Favourite Food: एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने अपने फेवरेट स्ट्रीट फूड का किया खुलासा, आप भी खुद को कर सकते हैं रिलेट

Shilpa Shetty Favourite Street Food: क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का फेवरेट स्ट्रीट फूड क्या है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
S

शिल्पा शेट्टी का खाने के प्रति प्यार किसी से छिपा नहीं है. अपनी फेमस 'संडे बिंज' सीरीज से लेकर घर के बने खाने की सराहना तक, एक्ट्रेस ने समय-समय पर अपने फूड रिलेटेड एडवेंचर की झलकियां साझा की हैं. हाल ही में इंस्टाग्राम पर 'आस्क मी एनीथिंग' सेशन में शिल्पा ने खुलासा किया कि, हम में से कई लोगों की तरह, वह भी स्ट्रीट फूड की शौकीन हैं. जब उनसे मुंबई में उनके फेवरेट स्ट्रीट फूड के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, "पसंदीदा स्ट्रीट फूड? पानी पुरी, भेल पुरी, सेव बटाटा पुरी, दही बटाटा पुरी, यम." बाद में, जब उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें केवल एक फेवरेट चुनना है, तो शिल्पा ने कहा की, "ठीक है, पानी पुरी." एक नज़र डालें:
ये भी पढ़ें: Bhagyashree In Kashmir: एक्ट्रेस भाग्यश्री ने कश्मीर के इन लोकल फूड और ड्रिंक का उठाया लुत्फ, यहां देखें पोस्ट

अगर आप भी शिल्पा शेट्टी की तरह स्ट्रीट फूड के शौकीन हैं, तो नीचे कुछ रेसिपी दी गई हैं, जिन्हें आप अपनी किचन में आज़मा सकते हैंः

1. पानी पुरी

एक सबसे पसंदीदा भारतीय स्ट्रीट फूड जो अपनी खोखली, कुरकुरी पूरियों के साथ कुलिनरी जॉय को इंवाइट करता है. मसालेदार, टैंगी फ्लेवर वाला पानी, मसले हुए आलू, छोले और इमली की चटनी के मिश्रण से भरा हुआ, हर पीस कई फ्लेवर का एक विस्फोट है. 

Advertisement

2. भेल पुरी

यह डिश मुरमुरे, सेव, कटी हुई सब्जियों और कई प्रकार की चटनी का एक स्वादिष्ट मिश्रण है. इसके साथ मीठे, मसालेदार और तीखे नोट्स का मिश्रण प्राप्त करें. हमें यकीन है कि आप इसे पसंद करेंगे. 

Advertisement

3. मल्टीग्रेन सेव पुरी

मल्टीग्रेन सेव पुरी रेगुलर सेव पुरी को एक हेल्दी ट्विस्ट देती है. कुरकुरा मल्टीग्रेन बेस स्वादिष्ट चटनी और टॉपिंग की एक रेंज के लिए एक कैनवास बन जाता है, जो एक स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड एक्सपीरिएंस बनाता है. 

Advertisement

4. पापड़ी की चाट

यह एक डिलाइटफुल स्ट्रीट फूड डिश है जिसमें कुरकुरी फ्राई हुई आटा वेफर्स (पापड़ी) शामिल होती है जिसके ऊपर आलू, दही, मसाले और चटनी का जीवंत मिश्रण डाला जाता है. इसका रिजल्ट टेक्चर और फ्लेवर की एक सिम्फनी है, जो इसे हर कॉर्नर में क्राउड प्लेजर बनता है. 

Advertisement

5. दही चना चाट

दही चना चाट में उबले चने को दही और ढेर सारे मसालों के साथ मिलाया जाता है. इस डिश के हर चम्मच के साथ, फ्लेवर का विस्फोट के साथ पैलेट को ठंडक का एहसास होता है. यहां क्लिक करें और रेसिपी प्राप्त करें.

आप इनमें से कौन सा स्ट्रीट फूड सबसे पहले ट्राई करने जा रहे हैं? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
हमारी कोशिश दुनिया में शांति बहाल करने की: NDTV से बोले जयशंकर