Shilpa Shetty Atta Grinding: नागालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना ने शेयर किया शिल्पा शेट्टी का आटा पीसने का वीडियो, यहां देखें

Atta Chakki: नागालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना अलॉन्ग ने हाल ही में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें एक महिला को पारंपरिक आटा चक्की के साथ गेहूं पीसते हुए दिखाया गया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Atta Chakki: नागालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना अलॉन्ग ने शेयर किया वीडियो.

हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि घर के बने खाने के स्वाद से बढ़कर कुछ नहीं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको रेस्टोरेंट के डिशेज खाने का कितना शौक है, सिंपल दाल और चावल का स्वाद अलग ही होता है. यह आपके हृदय को उल्लास से भर देता है, आपकी आत्मा को संतुष्ट करता है और आपको घर जैसा महसूस कराता है. नागालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना अलॉन्ग निश्चित रूप से इससे सहमत हैं. राजनेता अपने दिलचस्प सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जनता के बीच मुस्कान और खुशी फैलाने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इसे फिर से किया है, इस बार भारत की रिच कुलिनरी ट्रेडिशन, विशेष रूप से, आटा चक्की पर अनाज पीसने की ग्रामीण पद्धति को बरकरार रखते हुए.
मंत्री ने हाल ही में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें एक महिला को पारंपरिक आटा चक्की के साथ गेहूं पीसते हुए दिखाया गया था. मैनुअल स्टोन ग्राइंडर के रूप में विशाल गोलाकार खाना पकाने का बर्तन, कई वर्षों से भारतीय किचन का मुख्य हिस्सा रहा है. लेकिन एक और कारण है कि वीडियो ने ऑनलाइन कम्यूनिटी को आकर्षित किया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि क्लिप में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी गेहूं पीसने के कार्य में महिला के साथ शामिल होती हैं. घर के बने भोजन के प्रति अपने शौक के बारे में बोलते हुए, तेमजेन इम्ना अलोंग ने लिखा, "चक्की दा आता, सरसों दा साग के साथ मक्की की रोटी...वाह जी वाह!" एक नज़र डालें:
ये भी पढे़ं: "Dry Fruit Jewellery: इंटरनेट पर महिला की वायरल 'ड्राई फ्रूट ज्वेलरी' देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन, यहां देखें वायरल वीडियो

Advertisement

वीडियो की शुरुआत महिला द्वारा आटा चक्की पर एक छोटे से छेद में गेहूं डालने से होती है और वह उसे घुमाती रहती है. जल्द ही, शिल्पा शेट्टी इस प्रक्रिया का प्रयास करते हुए प्रकट होती हैं. जबकि शुरुआत में, वह एक विशाल वस्तु को चलाने के लिए संघर्ष करती है, महिला के मार्गदर्शन में, एक्ट्रेस सफल हो जाती है. खिलखिलाती मुस्कान के साथ, वह सबसे जमीनी स्तर पर गेहूं पीसने की प्रक्रिया का आनंद लेती दिखाई देती है.
लोगों ने वीडियो पर तुरंत प्रतिक्रिया दी. एक व्यक्ति ने लिखा, "आजकल, लोग महंगे वर्कआउट उपकरण खरीदते हैं, जबकि यह चक्की गेहूं से आटा बनाते समय व्यायाम उपकरण के रूप में काम करती थी, और आप जानते थे कि आटा मिलावटी नहीं था."

Advertisement
Advertisement

दूसरे ने कहा, ''इस चक्की से बनी रोटी बहुत स्वादिष्ट होती है.''

एक यूजर ने मंत्री को भारत की पाक जड़ों को दिखाने के लिए "अद्भुत" कहा.

एक अन्य व्यक्ति ने वेलकम किया, "हमारे देश में आपका स्वागत है. हमारे राजस्थान में, हम आपको अपना लोकल फूड खिलाएंगे."

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों को मिला दुनिया का पहला 1700 साल पुराना रोमन अंडा मिला, यहां जानें

क्या आपने पहले कभी पारंपरिक चक्की का उपयोग करने का प्रयास किया है? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
International Space Station: अंतरिक्ष में गगनयात्री भेजने की तैयारी में भारत