Crispy Spring Rolls: इन 3 टिप्स की मदद से घर पर बनाए रेस्टोरेंट जैसा क्रिस्पी स्प्रिंग रोल, फटाफट नोट करें...

Crispy Spring Rolls: चिकन या मटन के पीसेस के साथ सब्जियों की गुडनेस से भरपूर, स्प्रिंग रोल बेहद स्वादिष्ट होते हैं और जब इन्हें डिप्स के साथ मिलाया जाता है तो इनका स्वाद और भी बढ़ जाता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
C

Restaurant Style Spring Rolls: चाहे शाम के नाश्ते का समय हो या अचानक लगने वाली भूख या घर आए गेस्ट ऐसे में लजीज चीजें क्या बनाई जाएं सभी के दिमाग में पहला सवाल यही आता है. लेकिन आज हम एक ऐसे नाश्ते की बात कर रहे हैं जो सभी का फेवरेट है और पार्टी लिस्ट में टॉप पर होता है. हम बात कर रहे हैं स्प्रिंग रोल की. चिकन या मटन के पीसेस के साथ सब्जियों की गुडनेस से भरपूर, स्प्रिंग रोल बेहद स्वादिष्ट होते हैं और जब इन्हें डिप्स के साथ मिलाया जाता है तो इनका स्वाद और भी बढ़ जाता है. ये स्नैक्स आपकी शाम की चाय के लिए परफेक्ट हो सकते हैं. लेकिन जो स्प्रिंग रोल हमें रेस्टोरेंट में खाने को मिलते हैं, वे उन स्प्रिंग रोल से काफी अलग होते हैं जिन्हें हम घर पर बनाते हैं. क्योंकि घर बहुत अधिक सॉफ्ट हो जाते हैं या उनके अंदर भराव अधिक मात्रा में भर जाने के कारण वे टूट जाते हैं. तो अगर आप घर पर रेस्टोरेंट जैसे स्प्रिंग रोल बनाना चाहते हैं जो बाहर से क्रिस्पी हों और अंदर से स्वादिष्ट हो, तो हम यहां आपको तीन टिप्स बता रहे हैं.

कैसे बनाएं घर पर क्रिस्पी स्प्रिंग रोल-  How To Make Crispy Spring Rolls:

1. पहली टिप्स-

जब स्प्रिंग रोल भरने की बात आती है, तो अपनी पसंद की कई मौसमी सब्जियों के साथ एक्सपेरिमेंट करें. स्प्रिंग रोल का टेस्ट तब सबसे अच्छा होता है जब वे एक ही समय में क्रिस्पी और रसीले दोनों हों.आप थोड़ा फ्लेवर और जूसीपन लाने के लिए गाजर, सोया सॉस, नीबू का रस और धनिए की पत्तियों का उपयोग कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Raw Cottage Cheese: कच्चा पनीर खाने के 5 चमत्कारिक फायदे जान हैरान हो जाएंगे...

2. दूसरी टिप्स- 

भरने वाले मिश्रण को नमी से दूर रखें. इलेक्ट्रिक ग्रेटर का उपयोग करने के बजाय सब्जियों को हाथ से कद्दूकस करना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि सख्त कद्दूकस करने से सब्जियां अधिक लिक्विड छोड़ सकती हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Dry Ginge Benefits: कैसे करें सोंठ को डाइट में शामिल, जानें तरीका और फायदे

3. तीसरी टिप्स- 

एक बार जब भरावन तैयार हो जाए, तो रोल के अंदर भरावन भरते समय एक और बात ध्यान रखें. आपको इसे ज़्यादा नहीं भरना,क्योंकि इससे डीप-फ्राइंग प्रोसेस के दौरान रोल टूट सकता है. बहुत कम या बहुत अधिक भरने से क्रिस्पी स्प्रिंग रोल नहीं मिलेंगे.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 7 लोगों की मौत | Chembur Fire News