Ram Mandir Prasad: शेफ संजीव कपूर ने भगवान राम के भोग के लिए बनाया 7 किलो का लड्डू, यहां देखें...

Ram Mandir Prasad: आज 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. शेफ संजीव कपूर ने 7 किलो का लड्डू भोग के लिए बनाया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
R

Ram Mandir Prasad: आज 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. इसके चलते पूरा देश उत्साह में डूबा हुआ है. हिन्दू समाज के 500 वर्षों के तप के बाद आखिरकार सोमवार को प्रभु श्रीरामलला अपने नव्य-भव्य और दिव्य महल में विराजने जा रहे हैं. आज पीएम मोदी और सीएम योगी समेत संत समाज और अति विशिष्ट लोगों की उपस्थिति में रामलला के श्रीविग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक अनुष्ठान संपन्न होने जा रहा है. अयोध्या नगरी को हजारों क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है. और तरह-तरह के प्रसाद भोग के लिए बनाएं गए है. शेफ़ संजीव कपूर मुंबई से अयोध्या पहुंचे. और उन्होंने बताया कि वो आज का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. भोग के लिए उन्होंने 7 किलो का लड्डू तैयार किया है.

यहां देखें पूरा वीडियोः

शेफ़ संजीव कपूर बताया कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा लेकर लोगों में एक अलग ही उत्साह है. हर जगह से देश के कोने-कोने से लोग आए हुए हैं. संजीव कपूर ने 7 किलो के लड्डू के बारे में बात करते हुए कहा कि हमने ये रेसिपी भी शेयर की है कि जो लोग यहां नहीं आ पा रहे हैं वो अपने घर में इस लड्डू को बनाएं खुद खाएं और दूसरों को भी खिलाएं.

आपको बता दें कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या के राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' (प्रतिष्ठापन) समारोह से पहले 11 दिवसीय अनुष्ठान किया है. अनुष्ठान कुछ परंपराओं का पालन करता है, जिससे समारोह से पहले शुद्धिकरण सुनिश्चित किया जाता है. इसके एक हिस्से के रूप में, प्रधान मंत्री मोदी 11 दिनों के लिए सात्विक डाइट पर थे.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar