जलेबी खाने के हैं शौकीन तो दिल थाम कर देखें ये वायरल वीडियो, कमजोर दिल वाले रहें इससे दूर

Pineapple Jalebi: चीनी की चाशनी में डूबी स्वादिष्ट जलेबी पूरे देश में पसंद की जाती है. लेकिन क्या होगा अगर इसमें अनानास की 'फिलिंग' हो.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Pineapple Jalebi: अनानास की जलेबी का वायरल वीडियो.

Pineapple Jalebi Viral Video: हमें हर दिन सोशल मीडिया पर फूड रिलेटेड ऐसे वीडियो देखने को मिलते तो कुछ तो हमारा दिल जीत लेते हैं तो वहीं, कुछ हमें निराश भी कर देते हैं. हाल ही में फ्यूजन फूड वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ट्रेंड कर रहे हैं चॉकलेट राज कचौरी से लेकर बटर चिकन गोलगप्पे तक, हर दिन हम जो सैकड़ों फूड कॉम्बिनेशन देखते हैं, उनमें से एक यूनिक मिठाई ने हमारा ध्यान खींचा है. हम सभी जलेबी से परिचित हैं, है ना? चीनी की चाशनी में डूबी यह स्वादिष्ट मिठाई पूरे देश में पसंद की जाती है. लेकिन क्या होगा अगर हमने आपको बताया कि हमने इस स्वादिष्ट मिठाई को अनानास की 'फिलिंग' के साथ सर्व करते हुए देखा है?

ये भी पढ़ें: फ्रांस जा कर किस चीज की याद सता रही एक्ट्रेस आलिया भट्ट को, थ्रोबैक पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात, यहां देखें

हाल ही में एक इंस्टाग्राम वीडियो में, हम इस फ्यूज़न डिश को सूरत की एक मिठाई की दुकान में बनाते हुए देखते हैं. क्लिप की शुरुआत वेंडर द्वारा पैन में घी गर्म करने से होती है. इसके बाद, वह एक प्लास्टिक बैग से पहले से कटे हुए अनानास के टुकड़े लेता है और उन्हें जलेबी के बैटर से कोड करता है. फिर वह इन अनानास के टुकड़ों को गर्म तेल में डाल देता है. करीब 15-20 मिनट तक डीप फ्राई करने के बाद वह अनानास जलेबियों को चीनी की चाशनी में डुबाते हैं. साइड नोट में लिखा है, "अनानास जलेबी भारत की फ्यूजन मिठाई." एक नज़र यहां डालें:

Advertisement
Advertisement

यदि आपको यह विश्वास करना कठिन लगता है कि ऐसा कोई व्यंजन मौजूद है, तो आप अकेले नहीं हैं. जबकि कुछ का मानना ​​​​था कि यह फ्यूजन अनानास और जलेबी दोनों में स्वीट है, अन्य लोग पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे. एक यूजर ने कहा, "यह साउथ इंडियन में केले के साथ और कनाडा में अन्य फलों के साथ पॉपुलर है." एक अन्य ने कहा, "एनजीएल स्वादिष्ट लग रहा है." किसी ने कमेंट किया, "मैंने इसे ट्राई किया है और यह स्वादिष्ट है." 

Advertisement

कुछ यूजर्स ने अनानास जलेबी खाने से होने वाली स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के बारे में बताया. एक यूजर ने कहा, "कोई आश्चर्य नहीं कि भारत में सबसे ज्यादा डायबिटीज के मामले हैं. एक अन्य कमेंट में लिखा था, "लिवर की समस्याओं का कारण बनता है." किसी ने कहा, "इसे कहते हैं अपनी मृत्यु को निमंत्रण देना."

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
क्या BSP बिगाड़ेगी SP का काम? Phoolpur सीट का क्या है समीकरण
Topics mentioned in this article